ताज़ा खबर
 

कोरोना: तिहाड़ में शहाबुद्दीन तो भायखला में इंद्राणी मुखर्जी संक्रमित

शहाबुद्दीन के खिलाफ तीन दर्जन से अधिक आपराधिक मामले चल रहे हैं। 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सीवान जेल से तिहाड़ जेल लाने का आदेश दिया था।

Corona, RJD, Bihar तिहाड़ जेल में बंद राजद के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के लगभग 3 लाख नए मामले सामने आए हैं। इधर राजद के पूर्व सांसद और तिहाड़ जेल में सजा काट रहे शहाबुद्दीन भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। स्वास्थ्य खराब होने के बाद शहाबुद्दीन को दिल्ली के डीडीयू अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं शीना बोरा हत्याकांड में आरोपी इंद्राणी मुखर्जी भी कोरोना संक्रमित पायी गयी है।

मुंबई के भायखला जेल में मंगलवार को 20 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। जिनमें शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी भी शामिल है। बताते चलें कि महाराष्ट्र में 19 अप्रैल तक 46 जेलों में 197 कैदी कोविड से संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें से सात की मौत हो चुकी है। अबतक 94 से अधिक जेल कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। आठ जेल स्टाफ की कोरोना से मौत हुई है। गौरतलब है कि दिल्ली के तिहाड़ जेल में कई अन्य कैदी भी संक्रमित पाए गए हैं।

हत्या के मामले में जेल में हैं शहाबुद्दीन: बिहार के सीवान लोकसभा सीट से पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। शहाबुद्दीन के खिलाफ तीन दर्जन से अधिक आपराधिक मामले चल रहे हैं। 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सीवान जेल से तिहाड़ जेल लाने का आदेश दिया था।

शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी है इंद्राणी मुखर्जी: 24 साल की शीना बोरा की साल 2012 में कथित तौर पर हत्या कर दी गयी थी। आरोप है कि इंद्राणी मुखर्जी ने अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या करवाई थी। शव को पड़ोस के रायगढ़ जिले के एक जंगल में फेंक दिया गया था।

एक दिन में आए लगभग तीन लाख केस: बुधवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में 2,95,041 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान देश में 2,023 लोगों की मौत हुई है। यह अबतक का एक रिकोर्ड है। पिछले 21 दिनों में देश में 20,085 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 21 दिनों में देश में लगभग 34 लाख लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं।

Next Stories
1 महाराष्ट्र में लॉकडाउन का ऐलान, गुरुवार की रात आठ बजे से पहली मई तक रहेगी कड़ी पाबंदी
2 ऑक्सीजन संकट से निपटने को टाटा ग्रुप ने बढ़ाया मदद का हाथ, PM मोदी ने की तारीफ़
3 जब लालू प्रसाद यादव ने अनशन के बताए थे फायदे, कहा था- इससे पेट ठीक होगा, भ्रष्टाचार नहीं मिटेगा
यह पढ़ा क्या?
X