scorecardresearch

ओमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच मध्य प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा लागू

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

ओमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। मध्यप्रदेश सरकार के आदेश के अनुसार नाईट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू  रहेगा।

नाईट कर्फ्यू की घोषणा करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। आवश्यकता हुई तो कुछ और उपाय हम जरूर करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा आ रहे हैं जो चिंता का कारण है। इन राज्यों से मध्य प्रदेश में आना जाना लगातार बना रहता है। पूर्व के अनुभव बताते हैं कि पिछली बार भी महाराष्ट्र और गुजरात के बाद मध्यप्रदेश में भी कोरोना के मामले बढ़े। पहले भी सबसे ज्यादा मामले भोपाल और इंदौर में मिले थे। इस बार भी वैसा ही देखने को मिल रहा है। इसलिए सरकार को यह फैसला लेना पड़ा है।

बता दें कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 19 नए मामले सामने आए हैं। जबकि इतनी ही अवधि में कुल 25 लोग ठीक हुए हैं। राज्य में अभी भी 175 एक्टिव मामले हैं। हालांकि मध्‍य प्रदेश में अब तक ओमिक्रॉन वेरिएंट का कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। देश में अबतक 300 से ज्यादा ओमिक्रोन के मामले आ चुके हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को बताया कि महाराष्ट्र में ओमिक्रोन स्वरूप के सबसे अधिक 65 मामले, दिल्ली में 64, तेलंगाना में 24, राजस्थान में 21, कर्नाटक में 19 और केरल में 15 मामले सामने आए हैं।

देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को एक हाई लेवल मीटिंग की और कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ देश में वैश्विक महामारी की ताजा स्थिति की समीक्षा की। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 7495 नए मामले सामने आए हैं और 434 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान 6,960 लोग स्वस्थ भी हो गए।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X