कोरोनाः ‘लखनऊ में न जांच, न वक्त पर मिल रही एंबुलेंस’, योगी के मंत्री का खत; हेल्थवर्कर्स से बोले DM- बिन बताए ली छुट्टी तो होगा ऐक्शन

ब्रजेश पाठक ने पत्र में लिखा है कि लोग मदद के लिए फोन कर रहे हैं लेकिन सुविधाओं के अभाव में मदद नहीं मिल रही है।

Corona, Uttar Pradesh, brajesh pathakउत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक (फोटो- ट्विटर-@brajeshpathaku)

देश के कई राज्यों में कोरोना संकट गंभीर हालत में पहुंचता जा रहा है। महाराष्ट्र के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी हर दिन नए मामलों का रिकॉर्ड टूट रहा है। इधर योगी आदित्यनाथ सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने राज्य के प्रमुख सचिव और अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखकर हालत पर चिंता जतायी है।

ब्रजेश पाठक ने पत्र में लिखा है कि लोग मदद के लिए फोन कर रहे हैं लेकिन सुविधाओं के अभाव में मदद नहीं मिल रही है। उन्होंने लिखा है कि कोरोना जांच रिपोर्ट आने में भी चार से सात दिन लग जा रहे हैं। लोगों तक एंबुलेंस की सुविधा भी नहीं पहुंच रही है। स्वास्थय मंत्री ने अपनी चिट्ठी में टेस्टिंग बढ़ाने की बात भी कही है। उन्होंने अपने पत्र में इतिहासविद योगेश प्रवीण को भी ऐंबुलेंस न मिलने का जिक्र किया है।

मंत्री ने लिखा है कि मैंने खुद अधिकारी को फोन कर तत्काल एंबुलेंस मुहैया करवाने के लिए कहा था लेकिन खेद है कि कई घंटे बाद भी एंबुलेंस नहीं मिल पायी। गौरतलब है कि इतिहासकार योगेश प्रवीण की कोरोना से मौत हो गयी। ब्रजेश पाठक ने लिखे पत्र में कहा है कि अगर हालत में सुधार नहीं हुए तो लखनऊ में लॉकडाउन लगाने की नौबत आ जाएगी। बिगड़ते हालात को देखते हुए स्वास्थ्यकर्मियों से कहा गया है कि बिना बताए वो छुट्टी पर नहीं जा सकते हैं। अगर बिना बताए छुट्टी लेते हैं तो उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी।

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 13685 नए केस सामने आए हैं। जिनमें सिर्फ लखनऊ में 3892 केस हैं। लखनऊ में पिछले 24 घंटे में 21 लोगों की मौत भी हुई है। प्रयागराज में 15 और कानपुर में पांच लोगों की मौत हुई है।

लगातार तीसरे दिन आए डेढ़ लाख से ज्यादा मामले: भारत में मंगलवार को लगातार तीसरे दिन मंगलवार को लगातार डेढ़ लाख से ज्यादा मामले सामने आए। पिछले 24 घंटे में 1,61,736 नए कोरोना केस सामने आए हैं। इस दौरान 879 लोगों की मौत हुई है। पिछले 7 दिनों से देश में 1 लाख से अधिक केस सामने आ रहे हैं।

Next Stories
1 मैं ‘डिप्लोमेसी’ करता नहीं- PK ठोंकने लगे दावा, अंजना ने कहा- वो तो Club House Chat में लीक हो गया था
2 पी चिदंबरम जब लेने लगे थे अंग्रेजी में लालू का ‘इंटरव्यू’, RJD नेता ने दिया था जवाब- टीचिंग, क्या पूछ रहे हैं?
3 West Bengal Assembly Elections 2021 में BJP और TMC में दलितों को लुभाने की होड़
यह पढ़ा क्या?
X