ताज़ा खबर
 

कोरोना: आंध्र के पूर्व सीएम पर गुमराह करने के आरोप में केस, द‍िल्‍‍‍‍ली में सोन‍िया ने बनाई टास्‍‍‍क फोर्स, जी-7 सम‍िट में नहीं जाएंगे पीएम

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने अगले महीने होने ब्रिटेन में होने वाले G-7 समिट में नहीं जाने का फैसला किया है।

बीते 24 घंटों में देशभर में कोरोना के 3.29 लाख नए मामले सामने आए हैं। (फोटो – पीटीआई)

देशभर में कोरोना ने तबाही मचा रखी है। कोरोना के बेकाबू होते संक्रमण के आगे आज हर कोई बेबस है। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने जून में होने वाले G-7 समिट में ब्रिटेन नहीं जाने का फैसला किया है। वहीं कोरोना से जुड़ी अफवाह फ़ैलाने के मामले में आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना महामारी के लिए एक टास्क फ़ोर्स का गठन किया है।

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ गुंटूर जिले के अरुंडलापेट थाने में मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले नायडू के खिलाफ कुरनूल टाउन पुलिस स्टेशन में भी शिकायत दर्ज कराई गई थी। चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ कोविड के एन 440के स्ट्रेन को लेकर लोगों में डर फ़ैलाने का आरोप लगाया है। दर्ज किए गए मामलों के अनुसार चंद्रबाबू नायडू ने पिछले दिनों  इस स्ट्रेन को 15 गुना अधिक खतरनाक बताया था। इसी बयान को लेकर उनके खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट सहित कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

वहीं दूसरी तरफ देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने अगले महीने होने ब्रिटेन में होने वाले G-7 समिट में नहीं जाने का फैसला किया है। विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा G-7 समिट में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रित किए जाने की सराहना करते हैं। लेकिन कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि पीएम मोदी G-7 की बैठक में शामिल नहीं होंगे। 

इसी बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना महामारी को देखते हुए टास्क फ़ोर्स का गठन किया है। वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद इस टास्क फ़ोर्स की अध्यक्षता करेंगे. गुलाम नबी आजाद के अलावा इस टीम में कई दिग्गज नेताओं को शामिल किया गया है। इनमें प्रियंका गांधी, रणदीप सुरजेवाला, बी बी श्रीनिवास, गुरदीप सप्पल समेत कुल 13 लोगों को शामिल किया गया है। यह कमेटी देश भर में पार्टी द्वारा चलाए जा रहे राहत कार्यों को देखेगी। 

बीते 24 घंटों में देशभर में कोरोना के 3.29 लाख नए मामले सामने आए। वहीं करीब 3877 लोगों की मौत इस महामारी की वजह से हो गई। पिछले 24 घंटे में नए मामले आने के साथ ही देश में कोरोना के कुल मामले 2,29,91,927 हो चुके हैं। साथ ही पिछले 24 घंटे में   3,55,745 मरीज डिस्चार्ज भी किए गए।

Next Stories
1 बीजेपी के अटपटे सवालों पर एंकर का वार, कहा- जब सारी दुनिया वैक्सीन बुक करा रही थी तब आप सुलझा रहे थे सुशांत की मिस्ट्री
2 बीजेपी प्रवक्ता ने बताए वैक्सीन स्टॉक के आंकड़े तो एंकर ने यूं लिया आड़े हाथ, देखें
3 पतंजलि के आचार्य बालकृष्ण ने शेयर किया धुएं से कोरोना का इलाज वाला वीडियो, लोग कर रहे ऐसे कमेंट
ये पढ़ा क्या?
X