कोरोना संक्रमण दर में हो रही बढ़ोतरी, 24 घंटे में दिल्ली में मिले 56 नए मामले

दिल्ली में संक्रमण से अबतक कुल 25,093 मरीजों की मौत हुई है। अक्तूबर में संक्रमण से चार और सितंबर में पांच लोगों की मौत हुई। संक्रमण के नए मामले आने के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 14,40,388 हो गई है।

delhi corona vaccine, ddma, delhi govt, corona vaccine
बिना टीकाकरण के दिल्ली सरकार के कर्मचारी नहीं जा सकते ऑफिस (फाइल फोटो- एक्सप्रेस)

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले चौबीस घंटे में कोरोना के 56 नए मामले आए और संक्रमण दर 0.10 फीसद दर्ज की गई। इस दौरान कोरोना संक्रमण से मौत का कोई मामला नहीं आया। एक दिन पहले दिल्ली में संक्रमण के 62 मामले आए थे जो आठ अगस्त के बाद सर्वाधिक थे और करीब तीन हफ्तों बाद दो मरीजोंं की मौत हुई।

दिल्ली में संक्रमण से अबतक कुल 25,093 मरीजों की मौत हुई है। अक्तूबर में संक्रमण से चार और सितंबर में पांच लोगों की मौत हुई। संक्रमण के नए मामले आने के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 14,40,388 हो गई है। अब तक 14.14 लाख लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। शुक्रवार को संक्रमण दर 0.12 फीसद थी जो शनिवार को घटकर 0.10 फीसद हो गई।

स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक एक दिन पहले कोविड-19 के लिए कुल 58,483 नमूनों की जांच की गई। इनमें से 45,772 नमूनों की जांच आरटी-पीसीआर पद्धति से और 12,711 नमूनों की जांच रैपिड एंटीजन तरीके से की गई।

‘मेट्रो के लगभग सभी कर्मचारियों को लग गए टीके’
दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के लगभग सभी कर्मचारी कोरोनारोधी टीके की कम से कम एक खुराक लगवा चुके हैं। डीएमआरसी के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक कई कर्मचारी टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं। डीएमआरसी में करीब 14,500 कर्मचारी कार्यरत हैं।

गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी के कारण दिल्ली मेट्रो की सेवा लंबे समय तक बुरी तरह से प्रभावित रही थी। महामारी के मद्देनजर कई महीनों तक पूर्णबंदी के परिणामस्वरूप डीएमआरसी को भारी वित्तीय घाटे का सामना करना पड़ा था।

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि चिकित्सा संबंधी कारणों की वजह से केवल 0.5 फीसद कर्मचारियों ने टीकाकरण नहीं करवाया है। शेष सभी कर्मचारी टीकाकरण करवा चुके हैं जोकि एक बड़ी उपलब्धि है। मेट्रो प्रबंधन ने कर्मचारियों के टीकाकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी थी।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी को आरोपों की जांच करने का सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशSupreme Court, Army, Army shoot crowd, Delhi