MP: इधर परिजन का आरोप- नहीं हवाले की जा रही लाशें, उधर एंबुलेस से शव गिरने का VIDEO वायरल

मध्यप्रदेश के विदिशा मेडिकल कॉलेज से अंतिम संस्कार के लिए ले जाने के दौरान एक कोरोना संक्रमित शव एम्बुलेंस से बाहर गिर गया।

corona, madhyapradesh, vidishaमध्यप्रदेश के विदिशा मेडिकल कॉलेज से अंतिम संस्कार के लिए ले जाने के दौरान एक कोरोना संक्रमित का शव एम्बुलेंस का दरवाजा टूटने की वजह से बाहर गिर गया। (फोटो- ट्विटर/Anurag_Dwary)

मध्यप्रदेश में एक तरफ कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फ़ैल रहा है तो दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की लापरवाही भी सामने आ रही है। मध्यप्रदेश में एक तरफ कोरोना संक्रमितों के परिजन यह आरोप लगा रहे हैं कि उन्हें अंतिम संस्कार के शव नहीं सौपें जा रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का वीडियो सामने आया है जहां अंतिम संस्कार के लिए ले जाने के दौरान एक कोरोना संक्रमित शव एम्बुलेंस से बाहर गिर गया।

दरअसल मध्यप्रदेश के विदिशा मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित शव के अंतिम संस्कार के लिए मध्यप्रदेश रक्त सहायता समिति का वाहन मंगाया गया था। वाहन में दो शव को ले जाने की ही क्षमता थी। लेकिन उसमें तीन शव को रख दिया गया। कोरोना संक्रमितों के शव को लेकर जा रही वाहन जैसे ही मेडिकल कॉलेज के बाहर आई तो अचानक से वाहन का दरवाजा टूट गया। दरवाजा टूटने के कारण वाहन के अंदर स्ट्रेचर पर रखा एक शव बाहर गिर गया।

शव के बाहर गिरते ही वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। लोगों के चिल्लाने के बाद वाहन में दोबारा से शव को रखा गया और अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया। वहां मौजूद किसी शख्स ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया और यह जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वायरल वीडियो के अनुसार शव को ले जाने वाले वाहन की हालत भी बेहद ही खस्ता थी और उसके पीछे के शीशे भी टूटे हुए थे।

मध्यप्रदेश के कई बड़े शहरों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत हो चुकी है। भोपाल और इंदौर जैसे बड़े शहरों में कोरोना संक्रमितों के परिजन ऑक्सीजन के कई जगहों के चक्कर लगा रहे हैं। इस ऑक्सीजन की कमी की वजह से कई अस्पतालों ने मरीजों को अपने यहां भर्ती करना बंद कर दिया है। हालांकि सरकार यह दावा कर रही है कि राज्यभर के सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति ठीक ढंग से की जा रही है। 

बता दें कि राज्य में पिछले 4 घंटे में 13,590 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 74 लोगों की मौत हो गई। हालांकि राज्य के श्मशान घाटों पर सरकारी आंकड़ों की तुलना में कई गुना शवों का अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल के तहत किया जा रहा है। फ़िलहाल कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य भर में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है।

Next Stories
1 बीजेपी को केवल आपका वोट ही नहीं चाहिए, बल्कि…प्रशांत किशोर ने बताया क्यों भाजपा है खतरनाक
2 कोरोना टीका: कच्‍चा माल भेजने की भारत की मांग पर बोला अमेर‍िका- पहले अमेर‍िक‍ियों का टीकाकरण जरूरी
3 पैनलिस्ट बोलीं- ऑक्सीजन प्लांट पर कपिल जी को जानकारी नहीं है, चीखने लगे गेस्ट- अरे, मेरे बाल ऐसे ही सफेद नहीं हो गए
यह पढ़ा क्या?
X