ताज़ा खबर
 

कोरोना का दिल्ली में कहरः ऑक्सीजन को सरकार-सिस्टम के बेबस अस्पताल! बोले गंगाराम के चैयरमैन- ये तो चरणामृत जैसे बंट रही है

गंगाराम अस्पताल के चैयरमैन ने कहा कि सप्लाई में जो ऑक्सीजन आ रही है उसे बांटने का तरीका निकालना चाहिए। लगता है कि उनके पास ऑक्सीजन है ही नहीं।

ऑक्सीजन संकट को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा है कि जो ऑक्सीजन की आपूर्ति में बाधा उत्पन्न करेगा उसे लटका दिया जाएगा। (फोटो – पीटीआई)

देश में कोरोना के मामले हर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली में भी हर दिन 20 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। कई लोगों की मौत समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने से हो रही है। सर गंगाराम अस्पताल के चेयरमैन ने कहा है कि दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी है। उन्होंने कहा कि चरणामृत की तरह ऑक्सीजन उपलब्ध करवाया जा रहा है।

दिल्ली के अस्पताल से 23 अप्रैल की सुबह ऑक्सीजन की भारी कमी की खबर सामने आयी थी। जिसके कुछ ही देर बाद कहा गया था कि समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने से 25 मरीजों की मौत हो गयी है। अस्पताल के चेयरमैन डॉक्टर डीएस राणा ने बीबीसी के साथ बात करते हुए कहा कि हम जूझते रहे थे उस दिन कि ऑक्सीजन अब आएगी, अब आएगी। उन्होंने कहा कि उस दिन जो वेंटिलेटर आठ-10 पुराने हो गये हैं उनके लिए ऑक्सीजन के जिस दवाब की जरूरत थी वो नहीं था। हम 13 घंटे तक मैन्युअली ऑक्सीजन देते रहे थे।

उन्होंने कहा कि लिमिटेड सप्लाई में जो ऑक्सीजन आ रही है उसे बांटने का तरीका निकालना चाहिए। लगता है कि उनके पास ऑक्सीजन है ही नहीं। थोड़ी-थोड़ी इधर-उधर देते रहते हैं चरणामृत की तरह।सरकार से नाराज डॉक्टर राणा ने कहा कि दोनों ही सरकारें दावा कर रही है कि इधर से ऑक्सीजन ला रहे हैं उधर से ऑक्सीजन लेकर आ रहे हैं। पर जमीन पर हमें ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है। हमारे सामने 24 घंटा संकट बना हुआ है।

दिल्ली में बैंकॉक से आएगा ऑक्सीजन: इधर जारी संकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए दिल्ली सरकार बैंकॉक से 18 ऑक्सीजन टैंकर और फ़्रांस से 21 ऑक्सीजन प्लांट मंगवा रही है।

साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार युद्ध स्तर पर ICU बेड तैयार कर रही है।GTB अस्पताल के सामने वाले राम लीला ग्राउंड में 500 ICU BED तैयार किए जा रहे हैं।केजरीवाल ने कहा कि मैंने देश के सभी सीएम और उद्योगपतियों को मदद के लिए चिट्ठी लिखी थी। हमें सभी से पूरा सहयोग मिल रहा है।मैं सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं। बताते चलें कि दिल्ली में कल एक दिन में 380 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। यहां संक्रमण की दर बढ़कर 35.02 प्रतिशत तक पहुंच गया है।

Next Stories
1 Elections 2021: नतीजों के बाद नहीं निकलेगा जीत का जुलूस, कोरोना के मद्देनजर EC ने लगाया बैन
2 कोरोना से पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी का देहांत, BJP में बिताए थे 32 साल; फिर चुनाव से पहले चली गई थीं Congress में
3 मानवता की मिसालः केरल के शारीरिक रूप से विकलांग बीड़ी वर्कर ने दान की जीवन भर की कमाई, कहा- गरीबों को फ्री वैक्सीन दे सरकार
यह पढ़ा क्या?
X