ताज़ा खबर
 

कोरोना गाइडलाइंस: केंद्र का तमिलनाडु सरकार को ऑर्डर- रद्द कीजिए सिनेमा हॉल हाउसफुल कर खोलने का आदेश

गृह मंत्रालय ने तमिलनाडु सरकार को कहा है कि सिनेमाघरों को हाउसफुल करने की अनुमति अभी नहीं दी जा सकती है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

गृह मंत्रालय ने तमिलनाडु सरकार को कहा है कि सिनेमाघरों को हाउसफुल करने की अनुमति अभी नहीं दी जा सकती है। राज्य की AIADMK सरकार, जिसने पिछले सप्ताह सिनेमाघरों पर प्रतिबंध हटा दिया था, को आदेश को रद्द करने के लिए कहा गया है। गृह मंत्रालय ने अब तक चरणबद्ध अनलॉक प्रक्रिया के तहत कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर के सिनेमाघरों में 50 प्रतिशत दर्शकों की ही अनुमति दी है। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला के एक पत्र में राज्य सरकार से कहा गया कि गृह मंत्रालय ने दिशानिर्देशों को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है।

मंत्रालय के दिशानिर्देशों की ओर इशारा करते हुए पत्र में लिखा गया है, “राज्य / केंद्रशासित प्रदेश सरकारें इन दिशानिर्देशों को किसी भी तरीके से नजरअंदाज नहीं कर सकती हैं।” पत्र में सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश का भी हवाला दिया गया जिसमें राज्यों को कोविड-उपयुक्त व्यवहार को लागू करने के लिए कहा गया था। जिसमें मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना शामिल है।

पत्र में लिखा गया है, “तमिलनाडु सरकार से अनुरोध किया जाता है कि वह 28 दिसंबर 2020 के गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुरूप अपने दिशानिर्देश तय करें और आवश्यक आदेश जारी करें। इस बारे में मंत्रालय को भी सूचना दें।” इससे पहले तमिलनाडु में नवंबर में 50 प्रतिशत दर्शकों के साथ सिनेमा हॉल खोले गए थे।

बता दें कि इस साल के अंत में तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होंगे। कई फिल्मी सितारों ने राज्य सरकार से मांग की थी कि पोंगल से पहले सिनेमा घरों में दर्शकों की संख्या बढ़ाने के लिए सरकार आदेश जारी करे। इस मांग के दो दिन बाद राज्य सरकार ने 100 प्रतिशत दर्शकों की अनुमति दे दी थी।

राज्य सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, दर्शकों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए COVID-19 के लिए एहतियाती उपाय भी शोटाइम के दौरान स्क्रीन पर दिखाए जाएंगे।

Next Stories
1 राहुल गांधी, चिराग पासवान और तेजस्वी यादव, तीनों जाते हैं हनीमून पर- बोले जीतन राम मांझी
2 तेजस्वी के विधानसभा क्षेत्र में टीचर के बेटे की हत्या, घर में घुसकर भू-माफिया ने फंदे से लटकाया
3 तेलंगाना: खिलाड़ी समेत तीन लोगों को अगवा करने के आरोप में पूर्व मंत्री गिरफ़्तार
ये पढ़ा क्या?
X