ताज़ा खबर
 

corona Crisis: 14 अप्रैल के बाद चलेंगी ट्रेनें? Indian Railways IRCTC को COVID-19 के खौफ से नहीं मिल रहे यात्री! दोबारा Tejas की बुकिंग्स बंद

देश में प्राइवेट ट्रेन के परिचालन की शुरुआत करने वाली कंपनी आईआरसीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आगामी 15 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच प्राइवेट ट्रेन का परिचालन रद्द कर दिया गया है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: April 7, 2020 1:46 PM
देश की पहली प्राइवेट ट्रेन है तेजस एक्सप्रेस

Indian Railways, IRCTC: कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को खत्म हो रही है। ऐसे में सब के मन में रही सवाल है कि क्या लॉकडाउन की अवधि बढ़ेगी, क्या 14 अप्रैल के बाद ट्रेनें चलेंगी? कोरोना का संक्रमण अब भी कम नहीं हुआ है और तेजी से पूरे देश में फैलता जा रहा है। ऐसे में सरकार लॉकडाउन को बढ़ा सकती है। इसको ध्यान में रखते हुए प्राइवेट ट्रेनों में बुकिंग एक बार फिर से बंद कर दी गई है।

प्राइवेट ट्रेनों ने 14 अप्रैल के बाद की सभी बुकिंग बंद कर दी हैं। सभी बुकिंग अब एक मई के बाद से राखी गईं हैं। इस बात की जानकारी इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कारपोरेशन(IRCTC) के एक अधिकारी ने दी है। देश में प्राइवेट ट्रेन के परिचालन की शुरुआत करने वाली कंपनी आईआरसीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आगामी 15 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच प्राइवेट ट्रेन का परिचालन रद्द कर दिया गया है। इसलिए इन ट्रेनों में बुकिंग फिर से बंद कर दी गई है। इस बारे में रेलवे को सूचना भेज दी गई है ताकि उन्हें भी आसानी रहे।

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट 

अधिकारी ने कहा कि 14 अप्रैल के बाद की बुकिंग खोली गईं थी लेकिन COVID-19 के खौफ से प्राइवेट ट्रेन में बुकिंग बेहद कम मिली। एक दिन में मात्र सौ – दो सौ यात्रियों की बुकिंग मिल रही है। ऐसे में इतने कम यात्रियों में ट्रेन चलना बेहद मुश्किल है। इसलिए सभी प्राइवेट ट्रेनों को अप्रैल महीने तक के लिए रद्द कर दिया गया है। आगामी एक मई से बुकिंग खुली है और जो यात्री चाहें, इसमें बुकिंग करा सकते हैं।

वहीं जिन लोगों ने 15 से 30 अप्रैल के बीच तेजस एक्सप्रेस में बुकिंग कराई थी उन्हें रिफंड दे दिया जाएगा। प्रधानमंत्री द्वारा बीते 24 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा करने के बाद रेलवे ने 21 दिनों के लिए 13,523 ट्रेनों की सेवाएं निलंबित कर दी थीं। इसी वजह से प्राइवेट ट्रेनों का संचालन भी बंद हुआ है।

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ट्रंप की धमकी पर बिना नाम लिए राहुल ने ली पीएम की चुटकी, कहा – ‘मित्रों’ में प्रतिशोध की भावना
2 कोरोना संकट के बीच भारत बना मददगार! बोला- जहां महामारी, वहां भेजेंगे मलेरिया की दवा