ताज़ा खबर
 

कोरोना से 24 घंटे में मौत का टूटा रेकॉर्ड, सरकार ने कहा- राज्य छिपा रहे थे जानकारी, इसलिए आज आया है ऐसा आंकड़ा

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त का सीधा इशारा था कि पश्चिम बंगाल से सही आंकड़े नहीं आ रहे थे। एक पत्रकार ने पश्चिम बंगाल का नाम लेकर पूछा तो अग्रवाल ने जवाब दिया कि हमने समन्वय करके यह समस्या दूर की और अब सही आंकड़े राज्य की ओर से आए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल।

कोरोना से पिछले 24 घंटे में 3900 लोग संक्रमित हुए और 195 लोगों की जान चली गई है। इसके साथ ही 5 मई को मौतों का आंकड़ा 1568 पर पहुँच गया, जबकि कोरोना के कुल केस 46433 हो गए। 24 घंटे में 1020 लोग ठीक हुए। ठीक होने वाले कुल मरीजों की संख्या 12726 हो गई है।

कोरोना से 195 लोगों की मौत 24 घंटे में सबसे ज्यादा मौत का रेकॉर्ड है। लेकिन, सरकार इसकी वजह बीमारी की भयावहता नहीं मान रही है। उसका कहना है कि पहले कुछ राज्य सही तरीके से जानकारी नहीं दे रहे थे। इस समस्या को हमने दूर किया, इसलिए आज यह आंकड़ा ज्यादा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कोरोना के बारे में अपडेट देने के लिए सरकार की ओर से होने वाली डेली मीडिया ब्रीफिंग में 5 मई को यह जानकारी दी।

लव अग्रवाल का सीधा इशारा था कि पश्चिम बंगाल से सही आंकड़े नहीं आ रहे थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने पश्चिम बंगाल का नाम लेकर पूछा तो अग्रवाल ने जवाब दिया कि हमने समन्वय करके यह समस्या दूर की और अब सही आंकड़े राज्य की ओर से आए हैं।

इससे पहले गृह मंत्रालय कि प्रवक्ता ने बताया कि विदेश में फंसे भारतीयों को लाने के फैसले को सरकार ने मंजूरी दे दी है। इनकी वापसी हवाई जहाज और नौसेना के जहाजों से कराई जाएगी। इसके लिए पैसे लिए जाएंगे। 7 मई से यह सेवा शुरू होगी। इस बारे में पूरी प्रक्रिया क्या होगी, इसे आज जारी कर दिया जाएगा।

प्रवक्ता ने बताया कि प्रवासी मजदूरों की वापसी के लिए 62 स्पेशल ट्रेनें चल चुकी हैं। 70 हजार लोगों ने इसका फायदा उठाया है। 5 मई को भी 13 ट्रेनें चल रही हैं। गृह मंत्रालय की प्रवक्ता ने यह भी बताया कि जो भी दफ्तर खुल रहे हैं, उनके सभी कर्मचारियों के मोबाइल फोन पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड होना चाहिए। यह सुनिश्चित कराना संस्थान के प्रमुख की ज़िम्मेदारी होगी।

Coronavirus/COVID-19 और Lockdown से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें: शराब पर टैक्स राज्यों के लिए क्यों है अहम? जानें, क्या है इसका अर्थशास्त्र और यूपी से तमिलनाडु तक किसे कितनी कमाई । शराब से रोज 500 करोड़ की कमाई, केजरीवाल सरकार ने 70 फीसदी ‘स्पेशल कोरोना फीस’ लगाई । लॉकडाउन के बाद मेट्रो और बसों में सफर पर तैयार हुईं गाइडलाइंस, जानें- किन नियमों का करना होगा पालन । भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 40 हजार के पार, वायरस से बचना है तो इन 5 बातों को बांध लीजिये गांठ…। कोरोना से जंग में आयुर्वेद का सहारा, आयुर्वेदिक दवा के ट्रायल को मिली मंजूरी ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CM योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप, बिहार पुलिस का सिपाही अरेस्ट
2 मजदूरों की रेल यात्रा का खर्च उठाना Congress की ‘नौटंकी’, कर्नाटक मंत्री बोले- इनकी और नीरो की मानसिकता में फर्क नहीं
3 रेलवे का दावा- नहीं बेचे ‘श्रमिक ट्रेनों’ के टिकट; पर मजदूरों का दावा- 800 रुपए मांगा गया था किराया
ये पढ़ा क्या?
X