ताज़ा खबर
 

रेग्युलर टाइम-टेबल वाली सभी यात्री सेवाएं 12 अगस्त तक के लिए कैंसल- Indian Railways का फैसला; जानें कितना मिलेगा रिफंड

IRCTC Indian Railways Train Cancelled: रेलवे ने बताया कि जिन लोगों ने रेगुलर ट्रेन सेवा के लिए 1 जून से 12 अगस्त तक का टिकट आरक्षित कराया है उनके टिकट की रकम रिफंड की जाएगी।

Indian Railways. Corona,ट्रेन में बैठे यात्री।

IRCTC Indian Railways Train Cancelled: कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारतीय रेलवे ने रेग्युलर टाइम-टेबल वाली सभी यात्री सेवाएं 12 अगस्त तक के रद्द करने का फैसला लिया है। रेलवे का कहना है कि 12 अगस्त 2020 तक कोई भी रेगुलर पैसेंजर ट्रेन या मेल एक्सप्रेस ट्रेन नहीं चलेंगी।

रेलवे ने टिकट बुक करा चुके लोगों के लिए भी जानकारी जारी की है। रेलवे ने बताया कि जिन लोगों ने रेगुलर ट्रेन सेवा के लिए 1 जून से 12 अगस्त तक का टिकट आरक्षित कराया है उनके टिकट की रकम रिफंड की जाएगी। हालांकि रेलवे का कहना है कि रेलवे जो टिकट स्वत: निरस्त करेगा उन्हें ही पूरा रिफंड मिलेगा। खुद से कैंसल करने वालों को कैंसिलेशन चार्ज का भुगतान करना पड़ेगा। रेलवे बोर्ड ने यह भी कहा कि यह भी तय किया गया है कि 01.07.20 से 12.08.20 तक यात्रा की तारीख के लिए नियमित समय-निर्धारित ट्राम के लिए बुक किए गए सभी टिकट भी रद्द हैं किए जा रहे हैं।

हालांकि रेलवे बोर्ड का कहना है कि हालिया घोषणा प्रवासी श्रमिकों लिए सरकार द्वारा चलाई गई 230 विशेष ट्रेनों को प्रभावित नहीं करती है। रेलवे ने कहा था कि वह 14 अप्रैल, 2020 से पहले या बाद में बुक किए गए सभी नियमित टिकटों  के लिए पूरा रिफंड जारी करेगा। 14 अप्रैल, 2020 के बाद 120 दिनों की तारीख के लिए बुक की गई नियमित रेलगाड़ियों को रद्द कर दिया जाएगा और आईआरसीटीसी टिकट रिफंड करेगा। आईआरसीटीसी ने यात्रियों को यह सलाह भी दी कि वे ट्रेनों को रद्द करने की स्थिति में अपने टिकट को रद्द न करें।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। भारत में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 16,922 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 418 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार (25 जून, 2020) को बताया कि भारत में अब संक्रमितों की संख्या 4,73,105 है। इनमें 1,86,514 एक्टिव केस हैं और 2,71,697 मरीज इलाज के दौरान ठीक हो चुके हैं। देश में कोविड-19 से कुल 14,894 लोगों की मौत हो चुकी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Yes Bak Scam: 600 करोड़ रूपये रिश्वत लेने के मामले में सीबीआई ने राणा कपूर और वधावन के खिलाफ दायर किया आरोप पत्र
2 UP-बिहार में आकाशीय बिजली से 83 से अधिक मौतें, CM नीतीश कुमार का ऐलान- पीड़ित परिजन को 4-4 लाख की मदद, PM ने भी जताया दुख
3 Swiss Banks में भारतीयों की कुल रकम तीसरे दशक में न्यूनतम स्तर पर, PAK-बांग्लादेशियों के जमा रुपए भी घटे; पर US-ब्रिटेन वालों के पैसों में इजाफा
यह पढ़ा क्या?
X