ताज़ा खबर
 

यूपी में छिपाए जा रहे कोरोना केस? अखबार का दावा- 1 मोबाइल नंबर पर 7 हजार जांच

बिहार में भी हेरफेर के आरोप लगे था। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में कहा गया था कि बिहार के जमुई जिले के बरहट स्वास्थ्य केंद्र पर 230 लोगों की नाम की लिस्ट थी जिसमें से सिर्फ 12 नाम ही वैध थे।

Coronavirus, COVID-19, India Newsकोरोना वायरस टेस्ट के दौरान महिला का सैंपल लेता हेल्थ वर्कर। (फोटोः पीटीआई)

एक तरफ जहां देश में कोरोना संकट काफी तेजी से बढ़ रहा है, गुरुवार को एक दिन में 1.45 लाख नए केस सामने आए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना जांच में फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है। दैनिक जागरण की खबरों के अनुसार बरेली में एक ही मोबाइल नंबर पर 7343 लोगों की कोरोना जांच की गयी। इनमें से अधिकतर की एंटीजन टेस्ट की गयी है।

खबर के अनुसार इस नंबर पर आरटीपीसीआर टेस्ट भी हुए हैं। लेकिन अभी तक किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आयी है। जनवरी महीने से इस नंबर पर जांच किए जा रहे हैं। जब इस मुद्दे पर अधिकारियों से बात की गयी तो उनका कहना था कि जिनके पास फोन नहीं होते हैं उनके नंबर पर किसी अन्य व्यक्ति का नंबर डाल दिया जाता है। लेकिन जब उनसे पूछा गया कि पते भी एक ही हैं तो उनके पास इसका कोई जवाब नहीं था।

अखबार का कहना है कि राज्य में पहले भी इस तरह के मामले सामने आए थे। उस दौरान 0 से 9 तक के अंकों के दस नंबर के करीब एक हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन किए गए थे। इन नंबरों पर दर्ज किए गए सभी रिपोर्ट निगेटिव भी रहे थे।

बिहार में भी लगे थे आरोप: बिहार में भी हेरफेर के आरोप लगे था। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में कहा गया था कि बिहार के जमुई जिले के बरहट स्वास्थ्य केंद्र पर 230 लोगों की नाम की लिस्ट थी जिसमें से सिर्फ 12 नाम ही वैध थे। वहीं जमूई सदर के 150 नाम की लिस्ट में सिर्फ 65 लोगों की जानकारी ही सही पायी गयी थी। इसके अलावा जमुई जिले के ही सिकंदरा स्वास्थ्य केंद्र पर भी ऐसे ही मामले देखने को मिले थे।

रिपोर्ट में बरहट में आरटीपीसीआर टेस्ट कराने वाले 26 लोगों के नाम पर एक ही मोबाइल नंबर दर्ज था। जो नंबर लिखा गया था वो बरहट से 100 किलोमीटर दूर रहने वाले बैजू रजक का था।बताते चलें कि पिछले 24 घंटों में देश में कोविड-19 से 794 लोगों की मौत हुई है। वहीं अब तक देश में 1,68,436 लोगों की इस संक्रमण से मौत हो चुकी है।

Next Stories
1 क्या है Clubhouse, जिससे जुड़ा ऑडियो वायरल होने पर मतदान के बीच मच गया सियासी घमासान? जानें
2 Club House Chat Leak के बाद बोले PK- फिर कह रहा हूं कि BJP न कर पाएगी 100 का आंकड़ा पार, ट्रोल
3 Club House Chat Leak: CM कब जाती हैं वॉशरूम?- साक्षी जोशी ने पूछा था PK से सवाल, लोग करने लगे पत्रकार को ट्रोल
यह पढ़ा क्या?
X