scorecardresearch

Maharashtra: एक तरफ सियासी उठापटक तो दूसरी तरफ उद्धव की पुलिस ने फिर भेजा नूपुर शर्मा को समन, पैंगबर पर की थी विवादित टिप्पणी

गौरतलब है कि एक टीवी चैनल में डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था। जिसको लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। इस दौरान हिंसक घटनाएं भी सामने आई थीं।

Al Qaeda, Comment on Prophet, Fidayeen attack, Gujarat, UP, Delh,i Mumbai, Saffron terrorists
बीजेपी प्रवक्ता रहीं नुपुर शर्मा। (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच नुपूर शर्मा को मुंबई पुलिस ने फिर समन भेजा है। बता दें कि मुंबई के पाइधोनी थाने से भाजपा से निलंबित नूपुर शर्मा को दूसरी बार पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया है। इससे पहले उन्हें 25 जून को पाइधोनी थाने में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन उनकी तरफ से इस नोटिस पर कोई जवाब नहीं मिलने पर पाइधोनी थाने ने दूसरी बार समन भेजा है।

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा के खिलाफ यह नोटिस पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के मामले में जारी किया गया है। बता दें कि एक टीवी चैनल में डिबेट शो के दौरान भाजपा प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था। जिसको लेकर कई मुस्लिम देशों ने आलोचना की थी। वहीं भारत में हिंसक विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिले।

नूपुर शर्मा के बयान पर मचे बवाल के बाद बीजेपी ने उन्हें 6 साल के लिए निलंबित कर दिया था। बवाल बढ़ता देख नूपुर शर्मा ने भी अपने बयान को वापस लेते हुए माफी मांग ली थी। गौरतलब है कि नूपुर शर्मा के खिलाफ देश के कई थानों में शिकायत दर्ज की गई है। मुंबई के पाइधोनी थाने के अलावा ठाणे में भी पुलिस ने नूपुर शर्मा के खिलाफ केस दर्ज किया है।

इसके अलावा मुंब्रा थाने में पुलिस ने भी नूपुर शर्मा के खिलाफ गुफरान खान नामक अध्यापक की शिकायत पर आईपीसी की धारा 153 ए और बी, 295 ए, 298 और 505 के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं भिवंडी थाने में भी नूपुर के खिलाफ मामला दर्ज है। बता दें कि इससे पहले कोलकाता पुलिस ने भी भाजपा की पूर्व प्रवक्ता को 25 जून को दूसरी बार समन जारी किया था।

धार्मिक टिप्पणी के खिलाफ महाराष्ट्र समेत कुल 10 राज्यों में नूपुर शर्मा के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। वहीं भड़काऊ टिप्पणी के मामले में दिल्ली पुलिस ने भी कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसमें नूपुर शर्मा का भी नाम शामिल है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक प्राथमिकी में नूपुर शर्मा, नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन के नाम शामिल हैं। इन सभी पर नफरत भरे बयान के जरिए माहौल खराब करने का आरोप है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X