ताज़ा खबर
 

ओड़िशा में स्वयंभू ‘साधु’ सारथी बाबा गिरफ्तार, धोखाधड़ी-आपराधिक साजिश का आरोप

ओड़िशा पुलिस ने धोखाधड़ी और दूसरे आरोपों को लेकर विवादित स्वयंभू ‘साधु’ सारथी बाबा को आज गिरफ्तार कर लिया। राज्य पुलिस ने सारथी बाबा..

Author Published on: August 8, 2015 7:30 PM

ओड़िशा पुलिस ने धोखाधड़ी और दूसरे आरोपों को लेकर विवादित स्वयंभू ‘साधु’ सारथी बाबा को आज गिरफ्तार कर लिया। राज्य पुलिस ने सारथी बाबा के कथित कारनामों को लेकर उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बाद यह कार्रवाई की।

कल के बाद से केंद्रपाड़ा जिले के बारीमुला में सारथी बाबा के आश्रम में और फिर कटक के अपराध शाखा मुख्यालय में उससे 10 घंटे से ज्यादा समय पूछताछ की गयी जिसके बाद यह गिरफ्तारी की गयी।

पुलिस अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) बी के शर्मा ने कहा कि उसे आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। उसपर 420 (धोखाधड़ी), 120 (बी) (आपराधिक साजिश) और 341 समेत आईपीसी की कई धाराओं और साथ ही शस्त्र अधिनियम और एससी-एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

एक टीवी चैनल ने स्वयंभू ‘साधु’ पर हैदराबाद के एक होटल में एक महिला के साथ दो दिन बिताने का आरोप लगाते हुए उसकी कुछ तस्वीर दिखायीं थीं। महिला कथित तौर पर उसकी पत्नी बनकर उसके साथ रही थी। हालांकि सारथी ने आरोप से इनकार करते हुए टीवी चैनल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी।

अपराध शाखा की टीम ने कल आश्रम में सारथी से पूछताछ की और परिसर में गहन तलाशी ली। पुलिस ने कहा कि वहां से कुछ दस्तावेज, नकदी, चांदी, सोना और दूसरी चीजें बरामद हुईं। उन्होंने कहा कि अपराध शाखा के अधिकारियों ने कुछ बैंक खाते, तस्वीरें और सीसीटीवी फुटेज भी हासिल किए जिनकी जांच की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories