ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी बोले- कोरोना, नोटबंदी और जीएसटी लागू करने की असफलता पर रिसर्च करेगा हार्वर्ड बिजनेस स्कूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना को 21 दिनों में पराजित करने से जुड़े एक बयान का वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने ये बात कही।

GST, COVID-19कांग्रेस नेता राहुल गांधी। (PTI Photo)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस महामारी के मामले तेजी से बढ़ने की पृष्ठभूमि में सोमवार (6 जून, 2020) को केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि कोविड-19, नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) से जुड़ी ‘विफलताएं’ भविष्य में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में अध्ययन का विषय होंगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना को 21 दिनों में पराजित करने से जुड़े एक बयान का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘भविष्य में कोविड-19, नोटबंदी और जीएसटी से जुड़ी विफलताएं हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में अध्ययन का विषय होंगी।’

कांग्रेस ने इससे पहले केंद्र सरकार पर स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे में बढ़ोतरी नहीं कर लॉकडाउन का ‘समय बर्बाद’ करने और कोविड-19 रोगियों के लिए ‘घटिया’ वेंटिलेटर खरीदने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम केयर्स कोष में ‘अपारर्दिशता’ से भारतीयों का जीवन खतरे में पड़ रहा है। गांधी ने ट्वीट किया, ‘पीएम केयर्स में अपारर्दिशता से भारतीयों का जीवन खतरे में पड़ता जा रहा है और सार्वजनिक धन का इस्तेमाल घटिया सामग्री खरीदने में हो रहा है।’ उन्होंने एक खबर को भी टैग किया जिसके अनुसार एक निजी कंपनी घटिया गुणवत्ता वाले वेंटिलेटर मुहैया करा रही है। ये वेंटिलेटर पीएम केयर्स कोष से खरीदे गए हैं।

Weather Forecast Today Live Updates

उल्लेखनीय है कि देश में कोविड-19 के 24,248 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले सोमवार को सात लाख के पास पहुंच गए। वहीं 425 और संक्रमित लोगों की मौत के बाद देश में इससे मरने वालों की संख्या 19,693 हो गई। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार आज लगातार चौथा दिन है जब देश में कोरोना संक्रमण के 20,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। वैश्विक महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देशों की सूची में भारत रविवार को रूस को पीछे छोड़ तीसरे स्थान पर पहुंच गया। इस सूची में अमेरिका पहले और ब्राजील दूसरे स्थान पर है।

मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह अद्यतन आंकड़ों के अनुसार कोविड-19 के एक दिन में 24,248 नए मामले सामने आने के बाद भारत में संक्रमण के मामले बढ़कर 6,97,413 हो गए। आंकड़ों के अनुसार देश में अभी तक कोविड-19 के 4,24,432 मरीज ठीक हो चुके हैं और एक मरीज देश ये बाहर चला गया है। वहीं देश में 2,53,287 लोगों का इलाज जारी है।

मंत्रालय ने कहा, ‘अभी मरीजों के ठीक होने की दर 60.85 प्रतिशत है।’ कुल पुष्ट मामलों में भारत में संक्रमित पाए गए विदेशी नागरिक भी शामिल है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अनुसार पांच जुलाई तक कुल 99,69,66 लोगों की कोविड-19 की जांच की गई है, जिनमें से 1,80,596 लोगों की जांच रविवार को ही की गई। (एजेंसी इनपुट)

Next Stories
1 कोरोना वायरस की वैक्सीन के लिए अभी करना पड़ सकता है लंबा इंतजार, वैज्ञानिक बोले – 15 अगस्त तक संभव नहीं
2 विज्ञान मंत्रालय ने कहा- 2021 तक सुलभ नहीं हो पाएगी कोरोना वैक्‍सीन, PIB ने हटा दी लाइन
3 महामारी की मार! स्कूल हैं बंद तो मिड-डे-मील से हुए महरूम, कबाड़ बेचने पर मजबूर बिहार के गांव के मासूम
ये पढ़ा क्या?
X