ताज़ा खबर
 

रक्षा मामलों की स्‍थायी समिति की एक बैठक में भी नहीं गए राहुल गांधी- बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा का दावा

राहुल गांधी के रक्षा मामलों की संसद की स्थायी समिति की एक भी बैठक में शामिल ना होने की खबर के बाद भाजपा की यह प्रतिक्रिया सामने आई है।

Author नई दिल्ली | Published on: July 6, 2020 11:45 AM
Standing Committee on Defenceभाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा। (PTI)

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार (6 जुलाई, 2020) को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वायनाड सांसद रक्षा मामलों की संसद की स्थायी समिति की ‘एक भी बैठक’ में शामिल नहीं हुए। मगर वो देश का ‘मनोबल’ गिराने और सशस्त्र बलों के शौर्य पर सवाल उठाने का काम लगातार कर रहे हैं। राहुल गांधी के रक्षा मामलों की संसद की स्थायी समिति की एक भी बैठक में शामिल ना होने की खबर के बाद नड्डा की यह प्रतिक्रिया सामने आई है। भाजपा के इस हमले पर कांग्रेस की अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

भाजपा अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, ‘राहुल गांधी रक्षा मामलों की संसद की स्थायी समिति की एक भी बैठक में शामिल नहीं हुए। लेकिन दुख की बात है कि वे देश का मनोबल गिराने, सशस्त्र बलों के शौर्य पर सवाल उठाने के साथ-साथ वो सभी काम कर रहे हैं, जो एक जिम्मेदार विपक्षी नेता को नहीं करने चाहिए।’ उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘राहुल गांधी का ताल्लुक उस गौरवशाली वंश परम्परा से है जहां रक्षा के लिए समिति नहीं बल्कि कमीशन मायने रखता है। कांग्रेस में कई ऐसे योग्य सदस्य हैं जो संसदीय मामलों की जानकारी रखते हैं लेकिन एक शाही परिवार कभी भी वैसे नेताओं को आगे बढ़ने नहीं देगा।’

Weather Forecast Today Live Updates

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार की आलोचना करते रहते हैं। पूर्वी लद्दाख में सीमा पर चीन के साथ जारी गतिरोध पर भी उन्होंने सरकार के खिलाफ आक्रामक रवैया अपना रखा है। भाजपा ने इस मामले में पलटवार करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर सेनाओं का मनोबल गिराने का आरोप लगाया है।

बता दें कि राहुल गांधी ने नोटबंदी, कोरोना और जीएसटी को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि कोविड-19, नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) से जुड़ी ‘विफलताएं’ भविष्य में हारवर्ड बिजनसे स्कूल में अध्ययन का विषय होंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विज्ञान मंत्रालय की राय- कोरोना वैक्‍सीन 2021 से पहले असंभव, I&B ने कहा- यह आधिकारिक वर्जन नहीं
2 कुवैत सरकार ने पेश किया नया प्रवासी बिल, जा सकती हैं 8 लाख भारतीयों की नौकरियां
3 राहुल गांधी बोले- कोरोना, नोटबंदी और जीएसटी लागू करने की असफलता पर रिसर्च करेगा हार्वर्ड बिजनेस स्कूल
ये पढ़ा क्या?
X