scorecardresearch

कांग्रेस के जयराम रमेश ने खरीदी Tata Nexon EV, जानिए नितिन गडकरी से क्या है कनेक्शन

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जवाब देते हुए कहा कि आने वाले 5 सालों में आप देखेंगे कि भारत में पेट्रोल-डीज़ल की गाड़ियां कम होंगी और ईवी की गाड़ियां बढ़ेंगी।

Jairam Ramesh | Nitin Gadkari| congress|
पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश (फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश ने Tata Nexon इलेक्ट्रिक कार खरीदी है। राज्यसभा में उन्होंने इलेक्ट्रिक कार को लेकर सरकार की कार्ययोजना के बारे में भी पूछा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 22 मार्च को नितिन गडकरी के साथ इस एक्सचेंज के बाद मैंने खुद के लिए Tata Nexon EV कार खऱीदी। मेरा पूरा विश्वास है कि भारत को कम से कम 2035 तक सभी प्रकार के पेट्रोल और डीजल वाहनों के निर्माण को समाप्त कर देना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि ईवी के दाम भी कम करने चाहिए।

जयराम रमेश के बयान के बाद केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जवाब दिया। उन्होंने कहा, “भारत में बहुत सारे पेट्रोल और डीजल वाहन हैं और इसलिए सरकार ने एक स्क्रैपिंग नीति शुरू की है। उन्होंने कहा कि एक पुराने वाहन से उत्पन्न प्रदूषण की मात्रा चार नए वाहनों द्वारा उत्पन्न प्रदूषण के बराबर है। आने वाले 5 सालों में आप देखेंगे कि भारत में पेट्रोल-डीज़ल की गाड़ियां कम होंगी और ईवी की गाड़ियां बढ़ेंगी।”

सोशल मीडिया पर भी दोनों नेताओं के बीच हुई चर्चा पर लोग कमेंट कर रहे हैं। संजीव त्यागी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “हमारी संसद में इस तरह की चर्चा होनी चाहिए जो अर्थव्यवस्था और पर्यावरण को सीधे प्रभावित कर रही हो। दो विद्वान राजनेता जयराम रमेश जी और नितिन गडकरी जी, क्या सकारात्मक बात है। सकारात्मक वातावरण में श्रोताओं पर बहुत सकारात्मकता के साथ चर्चा।”

वहीं वसु नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “महोदय, मैं आपके इरादों की सराहना करता हूं और इसके बारे में खुशी महसूस कर रहा हूं। हालांकि आप मूल रूप से एक तकनीकी व्यक्ति हैं। मेरा मानना ​​है कि आप दुनिया भर में मीडिया द्वारा बहकाए जा रहे हैं। मेरे विचार में ईवी एंड टू एंड समाधान नहीं है। ग्रीन हाइड्रोजन सबसे अच्छा विकल्प है।”

बता दें कि टाटा नेक्सन ईवी और टाटा टिगोर ईवी जून 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में संयुक्त रूप से पहले पायदान पर हैं। टाटा मोटर्स ने जून महीने में टाटा नेक्सन ईवी और टाटा टिगोर ईवी की 3,089 यूनिट को बेचा है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X