ताज़ा खबर
 

सोचता हूं कि आपको ‘निर्बला’ सीतारमण कहना उचित होगा- संसद में कांग्रेसी नेता अधीर रंजन चौधरी का बयान

संसद में अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि आपके लिए इज्जत तो है लेकिन कभी-कभी सोचता हूं आपको निर्मला सीतारमण की जगह निर्बला सीतारमण कहना ठीक होगा। आप मंत्री पद पर तो हैं लेकिन जो आपके मन में है आप कह पाती हैं या नहीं।

Adhir Ranjan, Nirmala Sitaraman,

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को लेकर विवादित बयान देने का मामला ठंडा भी नहीं हुआ कि  कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। संसद में उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को कहा कि कभी-कभी सोचता हूं कि आपको निर्बला सीतारमण कह दूं। उनके इस बयान ने काफी सुर्खियां बटोरी है।

संसद में अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि आपके लिए  इज्जत तो है लेकिन कभी-कभी सोचता हूं  आपको  निर्मला सीतारमण की जगह निर्बला सीतारमण कहना ठीक होगा। आप मंत्री पद पर तो हैं लेकिन जो आपके मन में है आप कह पाती हैं  या नहीं। इसके आगे उन्होंने कहा कि ये हमारे लीडर सोनिया गांधी को घुसपैठिया कह रहे हैं। क्या कर रहे हैं आप (BJP)लोग? अगर मेरा लीडर घुसपैठिया है तो आपका भी है।

उनके इस बयान पर बीजेपी नेता प्रहलाद जोशी ने कहा कि मैं उनके इस बयान की निंदा करता हूं। कांग्रेस के अध्यक्ष भी घुसपैठिया है। कांग्रेस को थोड़ी भी शर्म है तो उन्हें माफी मांगनी चाहिए। नहीं तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी को उनकी जगह माफी मांगनी चाहिए।

 

माफी मांगने को कहा: जोशी ने  कहा कि नरेन्द्र मोदी विश्व प्रसिद्ध नेता हैं और उनके मार्गदर्शन में अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे से संबंधित अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने का काम किया। उन्होंने कहा कि अधीर रंजन चौधरी को माफी मांगनी चाहिए। संसदीय कार्य मंत्री जोशी और उनके राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि चौधरी को अपना बयान वापस लेना चाहिए और बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। सदन में भाजपा सदस्यों ने अपने स्थान पर खड़े होकर चौधरी से बयान के लिये माफी मांगने की मांग की।

संसदीय मामलों के मंत्री प्रहृलाद जोशी ने कहा कि यह टिप्पणी उन लोगों का ‘अपमान’ है, जिन्होंने मोदी को लोकसभा के लिए पूरा जनादेश दिया। यह बयान दिखाता है कि कांग्रेस अभी तक अपनी हार को पचा नहीं पाई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 NRC विवादः अमित शाह का Congress पर पलटवार- घुसपैठिए राहुल बाबा के चचेरे भाई लगते हैं? चुन-चुन करेंगे देश से बाहर
2 झारखंड चुनाव प्रचार में अमित शाह ने खेला मंदिर कार्ड, बोले- अयोध्या में बनेगा आकाश को छूने वाला भव्य मंदिर
3 घर के नजदीक हेलिकॉप्टर लैंड हुआ तो बिहार की इस बेटी ने देखा था सपना, इंडियन नेवी की पहली महिला पायलट बनीं शिवांगी
ये पढ़ा क्या?
X