ताज़ा खबर
 

कांग्रेस में फिर इस्तीफों का सिलसिला, ज्योतिरादित्य सिंधिया और मिलिंद देवड़ा ने छोड़े पद

कांग्रेस के दो बड़े युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधि ने पार्टी महासचिव और मिलिंद देवड़ा ने मुंबई यूनिट के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। दोनों नेताओं ने लोकसभा चुनाव में मिली कारारी हार की जिम्मेदारी ली है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव और मिलिंद देवड़ा ने मुंबई कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया है। (फोटो सोर्स: ANI ट्विटर हैंडल)

2019 लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस की नाव लगातार सियासी तूफानों से घिरी हुई है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद दूसरे युवा नेता भी अपना इस्तीफा दे रहे हैं। रविवार को एक ओर जहां ज्योतिरादित्य सिधिंया ने पार्टी के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया, तो वहीं मुंबई कांग्रेस के प्रमुख मिलिंद देवड़ा ने भी अपना पद छोड़ दिया। मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देते हुए देवड़ा ने महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए मुंबई की जिम्मेदारी तीन सदस्यीय पैनल को सौंपने का सुझाव दिया है।

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक मध्य प्रदेश के गुना से चुनाव में शिकस्त खाने वाले और पश्चिमी यूपी के पार्टी इंचार्ज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनाव में अपनी भूमिका को लेकर इस्तीफा दिया। हालांकि, सिंधिया का कहना है कि उन्होंने 8 दिन पहले ही महासचिव के पद को छोड़ दिया था। उन्होंने राहुल गांधी को विशेष धन्यावाद दिया और कहा कि पार्टी ने उन्हें अहम जिम्मेदारी सौंपी इसके लिए वह सदा आभारी रहेंगे। वहीं, मुरली देवड़ा ने भी इस्तीफे की वजह चुनाव में पार्टी की हार बताई है। मुंबई में जिस तरह पार्टी का प्रदर्शन रहा, उसे देवड़ा ने व्यक्ति जिम्मेदारी बताई। गौरतलब है कि देवड़ा भी खुद अपना चुनाव हार गए थे।

माना जा रहा है कि मिलिंद देवड़ा को पार्टी राष्ट्रीय राजनीति में ला रही है। वह 26 जून को नई दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी मिले थे और उसी दौरान पद छोड़ने की इच्छा जाहिर की थी। गौरतलब है कि राहुल गांधी बतौर अध्यक्ष रहते हुए लोकसभा चुनाव में अपने नेताओं के प्रदर्शन से खुश नहीं थे। जिस तरह के प्रचार-प्रसार की उम्मीद वह पार्टी के बड़े चेहरों से कर रहे थे, उसे पूरा नहीं किया जा सका। हालांकि, राहुल गांधी ने भी करारी शिकस्त की पूरी जिम्मेदारी अपना बतार पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कैप्टन विक्रम बत्रा: ‘तू पीछे हट, तेरे बाल-बच्चे हैं’ कहकर सूबेदार की जगह खुद सीने पर खाई थी गोलियां
2 Air India से पूरी तरह पल्ला छुड़ाना चाहती है मोदी सरकार, 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी?
3 कर्नाटक संकट गहराया: बागी MLA बोला- 8 से 10 और विधायक देंगे इस्तीफा, होटल पहुंचे बीजेपी नेता बोले- सब ठीक होगा
IPL 2020
X