ताज़ा खबर
 

स्मृति ईरानी की तरह कांग्रेसी महिलाओं का प्रदर्शन, रिपोर्टर ने पूछा- असरदायक नहीं लग रहा आपका विरोध; देखिए जवाब

कांग्रेस नेत्री अमृता धवन ने कहा कि सिलेंडर के दाम बढ़ने से सिर्फ गृहणियों पर असर नहीं पड़ा है बल्कि आम जन भी इससे प्रभावित हुए हैं क्योंकि आज कई लोगों के पास नौकरियां नहीं हैं।

congress , lpg price , delhiसिलेंडर के बढ़ते दाम को लेकर कांग्रेस की महिला मोर्चा ने आज दिल्ली में प्रदर्शन किया (फोटो – पीटीआई)

पिछले 25 दिनों के अंदर केंद्र सरकार ने गैस सिलेंडर के दाम में 125 रूपये तक की बढ़ोतरी की है। सिलेंडर के बढ़ते दाम को लेकर कांग्रेस की महिला मोर्चा ने आज दिल्ली में प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने सिर पर सिलेंडर उठाये हुए थे। प्रदर्शन के दौरान जब एक रिपोर्टर ने महिला नेता से सवाल किया कि आपका विरोध प्रदर्शन असरदार नहीं लग रहा है। इसपर कांग्रेस नेता ने बेहद ही शानदार जवाब दिया।

रिपोर्टर के द्वारा सवाल पूछे जाने पर कांग्रेस नेत्री अमृता धवन ने कहा कि यह सिलेंडर प्रधानमंत्री मोदी और स्मृति ईरानी को याद दिलाएगा कि कैसे वे लोग कांग्रेस राज में सिलेंडर के दाम 400 रूपये रहने पर भी विरोध प्रदर्शन किया करते थे। आज जब सिलेंडर के दाम 800 से ज्यादा हो गए हैं तो स्मृति ईरानी सड़कों पर दिख नहीं रही हैं. देश में पेट्रोल का दाम भी 100 रूपये के पार हो गया है। आज जब लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है तो इस तरह से सिलेंडर के दाम में वृद्धि होने पर लोगों की जेब पर बोझ पड़ता है।

इसके अलावा कांग्रेस नेत्री अमृता धवन ने कहा कि सिलेंडर के दाम बढ़ने से सिर्फ गृहणियों पर असर नहीं पड़ा है बल्कि आम जन भी इससे प्रभावित हुए हैं क्योंकि आज कई लोगों के पास नौकरियां नहीं हैं। वहीँ रिपोर्टर द्वारा यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन असरदार नहीं लग रहा है। इसपर जवाब देते हुए प्रदर्शन कर रही कांग्रेस नेत्री ने कहा कि बिलकुल असर पड़ेगा। कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक बढाए गए दाम वापस नहीं हो जाते हैं। दाम बढ़ाने की यह प्रक्रिया एक तरह का भ्रष्टाचार है जो एक दिन लोगों के सामने जरुर आएगा।

बता दूँ कि कांग्रेस सरकार के दौरान गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर बीजेपी से सड़क पर उतरकर जोरदार प्रदर्शन किया था। इसको लेकर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में सिलेंडर की कीमत में 10 रूपये बढ़ने पर भी सड़क पर उतरने वाली महिला नेता से पूछना चाहती हूँ कि क्या आज सत्ता का सुख इतना बड़ा हो गया है कि वह बोल नहीं पा रही हैं। 

रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में पिछले चार दिनों में दूसरी बार बढ़ोतरी की गई है। 1 मार्च से घरेलू गैस पर 25 रुपये प्रति सिलेंडर और बढ़ गए हैं।  इससे पहले 25 फरवरी महीने को रसोई गैस के दामों में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। सरकार का तर्क है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में एलपीजी के दाम बढ़े हैं इसलिए रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए हैं।

Next Stories
1 भाजपा सांसद का आरोप- मुझे बदनाम करने के लिए पेड ट्वीट कर रहे, PMO अधिकारी भी इसमें शामिल
2 असम: प्रियंका गांधी ने मजदूर के घर खाया खाना, बच्‍चे को खेलाया, कहा- चाय देखने चलें
3 इधर आंदोलन पर अड़े हैं किसान, उधर PM मोदी ने फिर दिए संकेत- नहीं खत्म होंगे कृषि कानून
ये पढ़ा क्या?
X