ताज़ा खबर
 

प्रवक्‍ताओं की भर्ती के लिए फिर ‘परीक्षा’ लेगी कांग्रेस, लखनऊ जाएंगी प्रियंका चतुर्वेदी

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में पर्चा लीक की खबर आने के बाद अब कांग्रेस ने प्रवक्ता पद के लिए फिर से परीक्षा आयोजित करने की बात कही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस परीक्षा में आवेदन की अंतिम तिथि 2 जुलाई है और अब तक पार्टी को 36 नए आवेदन प्राप्त भी हो चुके हैं।

कांग्रेस का चुनाव चिन्ह फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पद के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन दोबारा किया जाएगा। हालांकि इससे पहले बीते (28 जून) को कांग्रेस प्रवक्ता पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। लेकिन खबर यह आई कि इस परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो गया। प्रवक्ता की परीक्षा दे रहे कई कांग्रेसी नेता परीक्षा में पूछे गए सवालों का जवाब देने के लिए गूगल भी कर रहे थे। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में पर्चा लीक की खबर आने के बाद अब कांग्रेस ने प्रवक्ता पद के लिए फिर से परीक्षा आयोजित करने की बात कही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस परीक्षा में आवेदन की अंतिम तिथि 2 जुलाई है और अब तक पार्टी को 36 नए आवेदन प्राप्त भी हो चुके हैं। खबर यह भी है कि इस बार परीक्षा को लेकर कोई विवाद ना हो इसलिए परीक्षा का आयोजन लखनऊ के बजाए दिल्ली में हो सकता है।

28 जून को हुई थी लिखित परीक्षा: इससे पहले यूपी प्रदेश प्रवक्ता की भर्ती के दौरान लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। हालांकि कांग्रेस प्रवक्ता पद के लिए होने वाली परीक्षा को लेकर सभी जानकारियां बिल्कुल गुप्त रखी गई थीं। यहां तक की प्रवक्ता बनने के लिए आए कांग्रेसी नेताओं को भी इसकी जानकारी नहीं थी।

जब इन सभी को लखनऊ में यह पता चला कि प्रवक्ता बनने से पहले उन्हें लिखित परीक्षा देनी है तो उनके होश उड़ गए। लेकिन परीक्षा में पूछे गए सवालों को देखकर परीक्षार्थियों के पसीने छूट गए थे। , लेकिन परीक्षा में पेपर बंटने से पहले ही प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जल्दी-जल्दी में अभ्यर्थी सवालों का जवाब गूगल पर सर्च करने लगे।

यह मामला सामने आने के बाद यूपी कांग्रेस प्रभारी राज बब्बर को सफाई देनी पड़ी थी। बहरहाल अब पार्टी नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर कहा है कि मैं एक बार फिर से बताना चाहती हूं कि यह कोई परीक्षा नहीं थी और ना ही इसमें लीक हुआ था। दरअसल 20 जून को प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने यूपी के मीडिया विभाग समेत अन्य विभागों को भंग कर दिया था। जिसके बाद से पार्टी में नए प्रवक्ताओं की तलाश चल रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi-NCR में भूकंप के हल्के झटके, 4 रिक्टर स्केल मापी गई तीव्रता; हरियाणा में था केंद्र
2 स्विस बैंकों में जमा पैसों के मामले में भारत 15 पायदान ऊपर चढ़ा, पाकिस्‍तान 72वें नंबर पर
3 Uttarakhand Bus Accident: पौड़ी गढ़वाल बस हादसे में 48 की गई जान, JK में भी खाई में गिरी गाड़ी; 5 मरे