ताज़ा खबर
 

असम में लेफ्ट समेत 5 दलों के साथ लड़ेगी कांग्रेस; केरल के लिए 10 सदस्यीय कमेटी का ऐलान, चांडी बने अध्यक्ष

कांग्रेस असम विधानसभा चुनाव में पांच दलों के साथ गठबंधन करके उतरेगी वहीं केरल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी ने 10 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन एवं रणनीति समिति का गठन किया जिसकी अध्यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी करेंगे।

Author Edited By subodh gargya नई दिल्ली | Updated: January 19, 2021 9:20 PM
congressतस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Indian Express)

कांग्रेस असम विधानसभा चुनाव में पांच दलों के साथ गठबंधन करके उतरेगी वहीं केरल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी ने 10 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन एवं रणनीति समिति का गठन किया जिसकी अध्यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी करेंगे।

असम की कांग्रेस इकाई ने मंगलवार को कहा कि वह कुछ महीने बाद होने जा रहे विधानसभा चुनाव में पांच दलों के साथ गठबंधन करके उतरेगी ताकि भाजपा को सत्ता से बाहर किया जा सके। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कहा कि कई दलों के साथ बातचीत के बाद यह फैसला किया गया है कि कांग्रेस इस चुनाव में ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ), भाकपा, माकपा, भाकपा (माले) और आंचलिक गण मोर्चा के साथ गठबंधन करेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा विरोधी दलों के लिए हमारे दरवाजे खुले हुए हैं और हम क्षेत्रीय दलों को आमंत्रित करते हैं कि वे सत्तारूढ़ पार्टी को सत्ता से हटाने की लड़ाई में हमारा साथ दें।’’ बोरा ने कहा कि कांग्रेस देश हित में सांप्रदायिक शक्तियों को सत्ता से बाहर करने के लिए अग्रणी भूमिका में है।

वहीं, कांग्रेस ने केरल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार को 10 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन एवं रणनीति समिति का गठन किया जिसकी अध्यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी करेंगे। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस समिति के गठन को स्वीकृति प्रदान की।

उन्होंने कहा कि यह समिति चुनाव प्रचार, समन्वय और रणनीति तय करने के लिए नियमित रूप से बैठक करेगी। समिति में चांडी के अलावा वेणुगोपाल, महासचिव प्रभारी तारिक अनवर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन, नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्निथाला और राज्य से जुड़े वरिष्ठ नेताओं के. मुरलीधरन, के. सुधाकरन, वीएम सुधीरन, कोडिकुनिल सुरेश और शशि थरूर को शामिल किया गया है।

उल्लेखनीय है कि इस साल अप्रैल-मई में केरल में विधानसभा चुनाव होने हैं। मौजूदा समय में वहां वाम गठबंधन एलडीएफ की सरकार है। इस चुनाव में भी कांग्रेस की अगुवाई वाले यूडीएफ और वाम गठबंधन एलडीएफ के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है।

 

Next Stories
1 कोरोना टीकाकरणः साइड इफेक्ट्स के सिर्फ 0.18% केस, दोनों वैक्सींस हैं सेफ- केंद्र; 6 देशों को टीका आपूर्ति का ऐलान
2 कृषि कानूनः जलेबी वो घुमा रहे- बोले BJP प्रवक्ता, टिकैत का जवाब- ये घुमाने-फिराने की बात तो करो न…
3 बंगालः बढ़ी सियासी तकरार, बोले शुभेंदु- भाजपाइयों पर हमले को लेकर हो ऐक्शन वरना समूचा जिला कर देंगे जाम
ये पढ़ा क्या?
X