ताज़ा खबर
 

पिछले हफ्ते की राजनीतिक सक्रियता के बाद अब विदेश जा रहे हैं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की राजनीतिक सक्रियता काफी चर्चा में रही है। राहुल ने मंदसौर में किसानों पर फायरिंग के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया, इस फायरिंग में 5 किसान मारे गये थे।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (Photo-PTI)

किसानों के हक में आवाज उठाकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने काफी सुर्खियां बटोरी। राहुल गांधी मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस की गोली से मारे गये किसान के परिवार वालों से भी मिले। यहीं नहीं राहुल गांधी ने केन्द्र की बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला किया और कहा कि मोदी सरकार को किसानों की समस्याओं की परवाह नहीं है। इस वक्त देश के कई राज्यों में अभी किसानों की प्रदर्शन जारी है। लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि राहुल गांधी विदेश जाने वाले हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही विदेश की फ्लाइट पकड़ने वाले हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर इस दौरे की जानकारी दी है। राहुल गांधी ने लिखा,  ‘कुछ दिनों के लिए अपनी नानी और अपने परिवार से मिलने जा रहा हूं, उनके साथ कुछ वक्त गुजारुंगा।’ कांग्रेस युवराज अक्सर निजी दौरे पर विदेश जाते रहते हैं। राहुल गांधी अपना नया साल भी लंदन में मना चुके हैं। अंग्रेजी चैनल इंडिया टुडे के मुताबिक राहुल गांधी इटली जा रहे हैं। जबकि अंग्रेजी वेबसाइट रेडिफ डॉट कॉम के मुताबिक राहुल गांधी लंदन जाएंगे।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की राजनीतिक सक्रियता काफी चर्चा में रही है। राहुल ने मंदसौर में किसानों पर फायरिंग के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया, इस फायरिंग में 5 किसान मारे गये थे। राहुल गांधी जब इन मृतक किसानों के परिवार वालों से मुलाकात करने जा रहे थे तभी उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। बाद में राहुल ने इन किसानों के परिवारवालों से राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में मुलाकात की थी। राहुल ने केन्द्र सरकार की नीतियों पर हमला किया और कहा कि इस सरकार को देश के सिर्फ 50 रईसों का कर्जा माफ करना याद है। राहुल के मुताबिक गरीब किसान सरकार को याद नहीं रहते हैं।

सोमवार (12 जून) को भी बेंगलुरु में द नेशनल हेराल्ड अखबार की रिलॉन्चिंग के दौरान राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर जुबानी तीर छोड़े। रोजगार सृजन में सरकार की विफलता को उजागर करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने कहने के लिए तो लोगों को रोजगार देने के लिए कई योजनाएं लॉन्च कर रखी है, लेकिन इसका कोई फायदा आम जनता को नहीं मिल रहा है। राहुल ने बेंगलुरु में कहा, ‘मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, सिट डाउन इंडिया, मूव लेफ़्ट इंडिया, गो राइट इंडिया और पता नहीं कितनी योजनाएं केन्द्र की है, लेकिन रोजगार एक आदमी को भी नहीं मिल पा रहा है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.