ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी ने कहा- ‘PM मोदी को खुद झाड़ू पकड़ने नहीं आता, लोगों को सफाई का संदेश दे रहे हैं’

'स्वच्छ भारत अभियान' की दूसरी वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में आज तक कभी झाड़ू सही से नहीं पकड़ा है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश के अमरोहा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झाड़ू पकड़ने नहीं आता। (AP Photo/Rajesh Kumar Singh)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की दूसरी वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि उन्होंने अपने जीवन में आज तक कभी झाड़ू सही से नहीं पकड़ा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले पूरे प्रदेश में किसान यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने रविवार को अमरोहा जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ही के दिन दो पहले अपने जीवन में पहली बार झाड़ू पकड़ा था। राहुल ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी को खुद झाड़ू पकड़ने भी नहीं आता। आप उनकी फोटो देखेंगे तो पता चलेगा कि उन्होंने झाड़ू गलत तरीक से पकड़ रखी है। इसका मतलब यह हुआ की उन्होंने इससे पहले अपने पूरे जीवन में कभी झाड़ू को हाथ भी नहीं लगाया था।’ राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा लालकिले से अचानक स्वच्छ भारत अभियान की घोषणा करने पर वह हैरान रह गए थे।

HOT DEALS
  • Lenovo K8 Note 64 GB Venom Black
    ₹ 10892 MRP ₹ 15999 -32%
    ₹1634 Cashback
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Black
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback

कांग्रेस अपाध्यक्ष ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नौजवानों को नौकरी देने के अपने वादे पर खरा नहीं उतर पाए हैं। अब वो आश्चर्यजनक ढंग से युवाओं से झाड़ू उठाकर भारत को स्वच्छ रखने की अपील कर रहे हैं। कह रहे हैं हम भारत को स्वच्छ बनाऐंगे।’ राहुल गांधी ने ‘मेक इन इंडिया’ आइकन में दिखने वाले शेर की ओर इशारा करते हुए लोगों से कहा, ‘सरकार का बब्बर शेर हमारे नौजवानों को नौकरी दे पाने में विफल रहा है। हमारे प्रधानमंत्री सेल्फी मशीन बन गए हैं। देश में युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है और वो सेल्फी लेने में व्यस्त रहते हैं।’ गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने विगत 6 सितंबर को उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से किसान यात्रा की शुरूआत की थी। इसके अंतर्गत राहुल गांधी 233 विधानसभा क्षेत्रों की यात्रा करते हुए दिल्ली पहुंचेंगे। राहुल गांधी एक महीने लंबी अपनी किसान यात्रा के दौरान यूपी के 39 जिलों को कवर करेंगे और लगभग 2500 किलोमीटर की यात्रा करेंगे।

Read Also: बारामुला के लोगों की आंखोंदेखी: 20 मिनट तक सायरन बजा और धमाकों के साथ लगातार होती रही फायरिंग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App