ताज़ा खबर
 

बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी को बताया ‘अक्ल से पैदल’

केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि आर्थिक आंकड़ों को समझने के लिए अक्ल चाहिए, जो कांग्रेस उपाध्यक्ष के पास नहीं है।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (PTI File Photo)

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला किया है। गुरुवार को उन्होंने कहा है कि राहुल अक्ल से पैदल हैं। उनका कोई इलाज नहीं है। आर्थिक आंकड़ों को समझने के लिए अक्ल चाहिए, जो उनके पास नहीं है। उनके मुताबिक, नकल के लिए भी अक्ल चाहिए होती है। मगर वह अपने स्क्रिप्ट राइटर के भाषण की नकल करते हैं। नकवी ने ये बातें एक हिंदी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहीं। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल बुधवार को गुजरात में थे। वहां भरूच की रैली में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और गुजरात मॉडल पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार गरीबों से बिजली पानी लेकर उद्योगपतियों को दे देती है। जबकि किसान राज्य में रोता रहता है। दबा रहता है। नई नौकरियों के सृजन और मेक इन इंडिया के मसले पर भी उन्होंने एनडीए सरकार को घेरा था।

नकवी से जब इस बाबत सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि देश के विकास में एक तरफ पलीता लगाने की कोशिश हो रही है। दूसरी ओर उसे आगे बढ़ाने का परिश्रम हो रहा है। देश अच्छे से समझ रहा है कि कौन विकास से नफरत कर रहा है। विकास को नापसंद करने वालों को देश में सकारात्मक माहौल हजम नहीं हो रहा है। वे इसी लिए देश के विकास पर पलीता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।


यह पूछे जाने पर कि राहुल कहते हैं कि सरकार सिर्फ आंकड़ेबाजी करती है, तो उन्होंने जवाब दिया कि आंकड़ेबाजी समझने के लिए अक्ल की जरूरत होती है। वह उनके पास नहीं है। अब जो अक्ल से पैदल है, उसका हम क्या कर सकते हैं। उसका कोई इलाज नहीं है। नकल के लिए भी अक्ल चाहिए होती है। लेकिन वह आजकल अपने स्क्रिप्ट राइटर के भाषण की नकल करते हैं। ऐसा कर वह सिर्फ हंसी का पात्र बनते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App