ताज़ा खबर
 

चिराग पासवान के तेवर तल्‍ख, कहा- विपक्षियों ने किसानों का मुद्दा उठाया, हम मंदिरों में ही उलझे रह गए

लोक जन शक्ति पार्टी के नेता के मुताबिक, "मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि हमें आने वाले समय में एक बार फिर से विकास पर ध्यान देना होगा।"

लोक जन शक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान। (एक्सप्रेस फोटो)

लोक जन शक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष राम विलास पासवान के बेटे और पार्टी नेता चिराग पासवान ने केंद्र में बैठी नरेंद्र मोदी सरकार को तल्ख तेवर दिखाए हैं। उन्होंने कहा है कि विपक्षी दलों ने किसानों का मुद्दा उठाया, जबकि वह लोग मंदिरों में ही उलझे रह गए। बुधवार (19 दिसंबर) को पत्रकारों से वह बोले, “उनमें (कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी) निश्चित तौर पर सकारात्मक बदलाव आया है। कांग्रेस पार्टी को लंबे समय के बाद जीत का स्वाद चखने को मिला है। आपको उन्हें थोड़ा समय देना होगा। अगर आप किसी की आलोचना करते हैं, तो अगर कोई अच्छा प्रदर्शन करता तब आपको उनकी तारीफ भी करनी चाहिए। वे मुद्दे भी बढ़िया उठाते हैं।”

बकौल पासवान, “जिस अंदाज में उन्होंने किसानों और बेरोजगारी के मुद्दे उठाए, मुझे लगता है उन्होंने बढ़िया चुनावी मुद्दों का चयन किया, जब हम लोग धर्म और मंदिरों में ही उलझे रह गए। मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि हमें आने वाले समय में एक बार फिर से विकास पर ध्यान देना होगा।”

पासवान ने राहुल की तारीफ करने से पहले सीट बंटवारे के मसले पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को खुली धमकी दी थी। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कहा था- गठबंधन की सीटों को लेकर कई बार बीजेपी नेताओं से भेंट हुई, पर अभी तक कुछ ठोस बात नहीं बढ़ी है। समय रहते इस मुद्दे पर बात नहीं बनी, तो इससे नुकसान भी हो सकता है।

बता दें कि पांच राज्यों (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना) के विधानसभा चुनावों में इस बार बीजेपी की सत्ता गई है, जबकि कांग्रेस ने तीनों हिंदी भाषी प्रदेशों में सरकार बनाई है। पासवान ने उसी को लेकर बीजेपी को ताजा जुबानी हमले में चेताया। राजनीतिक जानकार की मानें तो इस घटनाक्रम से आगामी लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी, बीजेपी और केंद्र सरकार को तगड़ा झटका लग सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App