ताज़ा खबर
 

मंदी से मंदिर तक मोदी सरकार को जवाब देगा कांग्रेस का थिंक टैंक ग्रुप! सोनिया ने मोर्चा संभालने को बनाया

सोनिया के घर पर होने वाली इस बैठक में ऐसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी जो राजनीतिक रूप से बेहद अहम हैं। इस बैठक में पार्टी का एकमत और आगामी रोड मैप पर चर्चा और साथ ही मजबूत संगठन की प्राथमिकता तय किए जाने की उम्मीद है।

Author नई दिल्ली | Updated: October 23, 2019 6:45 PM
सांकेतिक तस्वीर। (फोटो: पीटीआई)

कांग्रेस का थिंक टैंक ग्रुप सुस्त अर्थव्यवस्था से लेकर राम मंदिर के मुद्दे पर आगामी 25 अक्टूबर को दिल्ली में बैठक करेगा। इसका मोर्चा खुद पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संभाला है। बताया जा रहा है कि अलग-अलग मुद्दों पर एक राय रखने के लिए सोनिया गांधी ने ‘थिंक टैंक’ बनाया है। इसमें 17 सीनियर लीडर्स को शामिल किया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल समेत अन्य नेता बैठक में हिस्सा लेंगे।

बताया जा रहा है कि सोनिया के घर पर होने वाली इस बैठक में ऐसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी जो राजनीतिक रूप से बेहद अहम हैं। इस बैठक में पार्टी का एकमत, आगामी रोड मैप पर चर्चा और साथ ही मजबूत संगठन की प्राथमिकता तय किए जाने की उम्मीद है। यह बैठक इसलिए भी अहम है क्योंकि आगामी संसद सत्र में मोदी सरकार नागरिकता संशोधन बिल भी ला सकती है। ऐसे में सभी नेताओं का एकजूट होकर विचार साझा करने पार्टी के लिए फायदेमंद हो सकता है।

गौरतलब है कि हाल ही में मोदी सरकार ने कई ऐसे फैसले लिए जिसपर पार्टी के नेताओं का अलग-अलग रुख था। चाहे वह जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को निरस्त करना हो या फिर राम मंदिर और एनआरसी का मुद्दा। ऐसे ही कई मुद्दों पर पार्टी नेताओं ने अलग-अलग बयान दिया।

खास बात यह है कि यह बैठक 25 अक्टूबर को रही है जबकि 24 अक्टूबर को हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि पार्टी नेता जब एक ही छत के नीचे होंगे तो चुनाव परिणाम पर भी चर्चा हो सकती है। गौरतलब है कि तमाम एग्जिट पोल्स सर्वे में दोनों ही राज्यों में कांग्रेस को हार मिलने की उम्मीद जताई गई है। हालांकि इंडिया टूडे के सर्वे में कांग्रेस बीजेपी और जेजेपी की बीच हरियाणा में कड़ी टक्कर की उम्मीद जताई गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बीसीबी और खिलाड़ियों की सुलह कराने में मुर्तजा निभा सकते हैं अहम भूमिका
2 दिवाली से पहले किसानों को केंद्रीय कैबिनेट से एडवांस गिफ्ट, रबी फसल के लिए MSP बढ़ाने को हरी झंडी
3 Haryana, Maharashtra Election Results 2019: JJP बनी किंगमेकर, BJP को समर्थन देने का किया ऐलान