ताज़ा खबर
 

उत्तराखंड में सरकार गिराने के लिए भाजपा माफी मांगे : कांग्रेस

कांग्रेस ने अमित शाह से उत्तराखंड की जनता को यह भी स्पष्ट करने को कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य के लिए फंडिंग पैटर्न में बदलाव कर उसे 1500 करोड़ रुपए की हानि क्यों पहुंचाई

Author देहरादून | April 13, 2016 11:42 PM
(भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस)

कांग्रेस ने अमित शाह के गुरुवार को प्रस्तावित हरिद्वार दौरे से उत्तराखंड में भाजपा द्वारा पहले से दूषित किए गए वातावरण के और खराब होने की आशंका व्यक्त करते हुए भाजपा अध्यक्ष से राज्य की लोकतांत्रिक तरीके से चुनी सरकार गिराने के लिए देवभूमि की जनता से माफी मांगने को कहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि हरिद्वार और पिरान कलियर शरीफ की धरती पर आकर अमित शाह अपनी पार्टी द्वारा पहले से दूषित और कलंकित किए देवभूमि के वातावरण को और खराब करेंगे। उन्हें पहले प्रदेश में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी सरकार को गिराने के लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए।

शाह पर भारत के संविधान और उसके निर्माता बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के प्रति कभी श्रद्धा न रखने का आरोप लगाते हुए उपाध्याय ने कहा कि वह राज्य में विधानसभा चुनावों से पहले यहां का वातावरण खराब करने के लिए उत्तराखंड आ रहे हैं, जैसा उन्होंंने 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले देश में खासतौर पर उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिकता की आग फैलाकर किया था।

भाजपा अध्यक्ष गुरुवार को बाबा साहब आंबेडकर की 125वीं जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए हरिद्वार आ रहे हैं। उपाध्याय ने शाह से उत्तराखंड की जनता को यह भी स्पष्ट करने को कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य के लिए फंडिंग पैटर्न में बदलाव कर उसे 1500 करोड़ रुपए की हानि क्यों पहुंचाई, उसे पर्यावरणीय क्षेत्र में योगदान के एवज में हरित बोनस क्यों नहीं दिया जा रहा और गंगा का उद्गम स्थल होने के बावजूद प्रधानमंत्री की योजना- नमामि गंगे में उत्तराखंड की अनदेखी क्यों की गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App