राहुल सच्चे-निर्मल ह्दय के भक्त- बोले आचार्य, BJP के पात्रा का तंज- सोनिया गांधी से तो बात कर नहीं पा रहे, माता जी से क्या बात करेंगे?

टीवी डिबेट में एंकर के सवाल के जवाब में कांग्रेस समर्थक आचार्य प्रमोद ने कहा कि राहुल गांधी एक सच्चे हृदय के सच्चे भक्त हैं और उनकी भावना पर एवं श्रद्धा पर सवाल उठाना ठीक नहीं है।

अपने दो दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचे राहुल गांधी ने शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी और आरएसएस यहां के भाईचारे की भावना को तोड़ने की कोशिश कर रही है। (फोटो – पीटीआई)

अपने दो दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचे राहुल गांधी वैष्णो देवी मंदिर भी गए। शुक्रवार को जम्मू में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भाजपा पर तीखे वार किए और कहा कि नए कृषि कानूनों ने मां दुर्गा की शक्ति घटा दी। राहुल गांधी के इस बयान पर टीवी डिबेट के दौरान जब कांग्रेस समर्थक आचार्य प्रमोद ने कहा कि राहुल सच्चे और निर्मल हृदय के भक्त हैं। तो डिबेट में मौजूद रहे भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने तंज कसते हुए कहा कि वे सोनिया गांधी से बात नहीं कर पा रहे तो माता जी से क्या बात करेंगे।

दरअसल न्यूज 18 पर आयोजित टीवी डिबेट के दौरान एंकर अमिश देवगन ने आचार्य प्रमोद से सवाल पूछते हुए कहा कि ये कौन सा ज्ञान कहता है कि किसी की सरकार आने पर माता की शक्तियां कम हो जाती है। इसपर कांग्रेस समर्थक आचार्य प्रमोद ने जवाब देते हुए कहा कि जब मां से बेटा बात करता है तो बड़े अधिकार से करता है और वात्सल्य में बातें करता है। मां के सामने शिकायतें भी करता है और रोता भी है।

आगे आचार्य प्रमोद ने कहा कि राहुल गांधी एक सच्चे हृदय के सच्चे भक्त हैं और उनकी भावना पर एवं श्रद्धा पर सवाल उठाना ठीक नहीं है। साथ ही उन्होंने एंकर अमिश देवगन से कहा कि अगर आपसे कभी राहुल गांधी मिलें तो आप उनसे जरुर पूछिएगा। हो सकता है कि वो आपको जवाब भी दे दें। 

आचार्य प्रमोद के इस जवाब पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने तंज भरे लहजे में कहा कि राहुल गांधी सोनिया गांधी से बात तो कर नहीं पा रहे हैं तो माता जी से क्या बात करेंगे। साथ ही संबित पात्रा ने यह भी कहा कि दुर्गा जी की शक्ति कभी क्षीण नहीं हो सकती है। लेकिन अगर इस काल में किसी माता की शक्ति कम हुई है तो वो केवल सोनिया गांधी हैं। सोनिया गांधी के रहते हुए जिस तरह से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कांग्रेस को मिट्टी में मिलाया है। उससे सोनिया गांधी की शक्ति छीन हो गई है।

शुक्रवार को जम्मू के त्रिकुटा नगर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि यहां जो भाईचारे की भावना है उसे बीजेपी और RSS  के लोग तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नोटबंदी और जीएसटी ने मां लक्ष्मी की शक्ति घटा दी और नए कृषि कानूनों ने मां दुर्गा की शक्ति कम कर दी। साथ ही उन्होंने कहा कि संस्थानों में आरएसएस के लोग बिठाए जा रहे हैं जिससे मां सरस्वती की शक्ति कम हो गई।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट