ताज़ा खबर
 

कोरोना पर कांग्रेस प्रवक्ता ने पीएम मोदी और केजरीवाल को बताया भाई-भाई, कहा- गोबर खाने, मंत्र पढ़ने की दी सलाह

कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भाई-भाई बताया है। अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि जब देश में कोरोना आया तो केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार दोनों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 20, 2020 9:50 PM
covid 19, kejriwal, modi, TV debateकांग्रेस प्रवक्ता ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भाई-भाई बताया है। (file)

भरता में कोरोना वायरस का प्रकोप अभी थमा नहीं है। एक बार फिर मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। रोजाना यहां हजारों की सख्या में लोग पॉज़िटिव पाये जा रहे हैं। इसे लेकर कई टीवी न्यूज़ चैनल डिबेट भी कर रहे हैं। ऐसी ही एक डिबेट न्यूज़ चैनल “आज तक” के ‘हल्ला बोल’ शो में चल रही थी। इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) दोनों पर निशाना साधा है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भाई-भाई बताया है। अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि जब देश में कोरोना आया तो केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार दोनों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। बीजेपी के कुछ नेताओं ने इसका मज़ाक भी उड़ाया। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा दोनों भाई मोदीजी और केजरीवाल जी ने इसको हल्के में लिया। इन लोगों ने एक्स्पर्ट्स का मज़ाक बनाया, राजनेताओं का मज़ाक उड़ाया।”

अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि बीजेपी के कई नेताओं ने कहा गोबर से नहा लो, संख बजाओ, पापड़ खाओ, मंत्र पढ़ो, इसकी गंभीरता को हल्केपन में ला कर के यह दिखने का प्रयास किया कि यह कुछ है नहीं। सिंह ने कहा “खुद एक्सपेर्ट बन गए बोले 21 दिन में जीत लेंगे और जब नहीं हुआ कुछ तो बोले अब आत्मनिर्भर बनिए और कोरोना से खुद लड़िए।”

इसपर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा “पर मिलियन जो डैथ रेट है वह पूरे विश्व में सबसे कम है। यूएन और डबल्यूएचओ ने भी इस पूरे विषय की सराहना की कि हिंदुस्तान ने समय पर लॉकडाउन लगा कर समय पर इस पूरी बीमारी को कंट्रोल कर लिया।” पात्रा ने कहा कि एन95 मास्क का प्रॉडक्शन जीरो से हम 5 लाख मास्क प्रति दिन तक ले गए और ये कहते हैं गंभीरता से नहीं लिया।

बता दें देश में एक दिन में कोविड-19 के 45,576 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के मामले बढ़कर 89.58 लाख हो गए हैं। वहीं 83.83 लाख से अधिक लोगों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही देश में मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 93.58 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार देश में एक दिन में कोविड-19 के 45,576 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के मामले बढ़कर 89,58,483 हो गए। वहीं 585 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,31,578 हो गई। इसके अनुसार देश में लगातार नौवें दिन उपचाराधीन लोगों की संख्या पांच लाख से कम है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रवीश कुमार ने दी कोरोना में सावधानी बरतने की सलाह, लोग करने लगे तरह-तरह के कमेंट
2 सुप्रीम कोर्ट में बोली यूपी सरकार, हाथरस में हिंसा भड़काने जा रहे थे पत्रकार कप्पन, SC ने दी वकील से मिलने की अनुमति
3 पाकिस्तान से आए थे आतंकी, प्रधानमंत्री ने कहा- लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाने का था इरादा, सुरक्षाबलों ने कर दिया ढेर