scorecardresearch

डिबेट में खुरपी दिखाने लगे कांग्रेसी प्रवक्ता, कहा- एक माली कह रहा था कि मोदी हर मंत्री को खुरपी दे बोले कि काम मत करना, बस घास छीलना

कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के सारे नवरत्न फेल हो गए। खराबी इंजन में थी लेकिन डिब्बे बदल दिए गए।

डिबेट में खुरपी दिखाने लगे कांग्रेसी प्रवक्ता, कहा- एक माली कह रहा था कि मोदी हर मंत्री को खुरपी दे बोले कि काम मत करना, बस घास छीलना
मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले मंत्रिमंडल विस्तार में 43 मंत्रियों को जगह दी गई। इसमें 15 कैबिनेट स्तर के और 28 राज्यमंत्री बनाए गए। (फोटो – पीटीआई)

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में पहली बार कैबिनेट का विस्तार किया गया। इसमें 43 मंत्रियों को जगह दी गई। इसी मुद्दे पर एक टीवी के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता बीच शो में खुरपी दिखाने लगे और कहने लगे कि एक माली कह रहा था कि प्रधानमंत्री मोदी हर मंत्री को खुरपी दे देते हैं। वे मंत्रियों से कहते हैं कि आप कोई काम मत करना, बस घास छीलना।

दरअसल न्यूज 24 पर आयोजित एंकर मानक गुप्ता के शो के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने टीवी डिबेट के बीच में खुरपी दिखाते हुए कहा कि मुझे एक मंत्री के माली मिले थे। वो कह रहे थे कि प्रधानमंत्री मोदी मंत्री तो बनाते हैं पर ये खुरपी दे देते हैं। प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि आप मंत्रिमंडल को छोड़ दीजिए, मंत्रिमंडल को पीएमओ चला लेगा। आप इस खुरपी से घास छीलिए।

साथ ही आलोक शर्मा ने कहा कि ये खुरपी एक माली की है, जो शायद केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के यहां काम किया करते थे। वो यह भी कह रहे थे कि पेट्रोल के दाम इसलिए नहीं बढे कि प्रधानमंत्री मोदी अपने मंत्रियों को ये खुरपी दे देते हैं और कहते हैं कि आप काम मत करना, आपके बंगले में जो घास है बस उसको छीलते रहना। आगे आलोक शर्मा ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल सामूहिक जिम्मेदारी पर चलती है। इसलिए अब मंत्रियों को पीएमओ के चंगुल से बाहर आना पड़ेगा।

 

इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल को लेकर कहा कि जो सारे जानकार लोग थे वे तो फ्यूज बम निकले। पटाखे फ्यूज थे तो उनका पता चल गया। अब अनजान लोग हैं तो जनता थोड़े दिन और गुमराह रहेगी। बहुत अच्छी बात है कि सारे फ्यूज बाहर निकाल कर लाए हैं। प्रधानमंत्री मोदी के सारे नवरत्न फेल हो गए। साथ ही आलोक शर्मा ने कहा कि खराबी इंजन में थी लेकिन डिब्बे बदल दिए गए।

बता दें कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले मंत्रिमंडल विस्तार में 43 मंत्रियों को जगह दी गई। इसमें 15 कैबिनेट स्तर के और 28 राज्यमंत्री बनाए गए। मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कई बड़े और पुराने चेहरों को हटाया गया। जिसमें डॉ हर्षवर्धन सरीखे कई दिग्गज शामिल रहे। नए कैबिनेट में 11 महिलाओं को भी जगह दी गई है। इसके अलावा कई मंत्रियों के पोर्टफोलियो को भी बदला गया। धर्मेंद्र प्रधान और पीयूष गोयल समेत कई मंत्रियों के विभाग बदले गए।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 09-07-2021 at 10:21:43 am
अपडेट