ताज़ा खबर
 

अन्ना हजारे के आंदोलन में RSS-BJP ने किया था समर्थन, आज कांग्रेस किसान आंदोलन को कर रही समर्थन- डिबेट में बोले कांग्रेस प्रवक्ता

पवन खेड़ा ने कहा कि भाजपा की आदत है पीछे से आग लगाकर भाग जाने की। लेकिन हम खुलकर कह रहे हैं कि हम किसानों की जायज मांगों के साथ हैं।

farmers protest, delhi police , tikri borderपिछले 100 दिनों से लाखों किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। (फोटो – पीटीआई)

किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे हो चुके हैं. लेकिन अभी तक कोई भी समाधान निकलता नहीं दिख रहा है। किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच गतिरोध जारी है. किसान संगठनों के अलावा राजनीतिक दल भी अब किसान महापंचायत का आयोजन कर रहे हैं। किसान आंदोलन से जुड़े मुद्दे पर एक टीवी डिबेट के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी के लोगों ने पीछे से अन्ना हजारे के आंदोलन का समर्थन किया था। लेकिन कांग्रेस खुलकर किसान आंदोलन का समर्थन कर रही है।

न्यूज 24 पर आयोजित एक टीवी डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पैनालिस्ट महेश वर्मा से सवाल पूछते हुए कहा कि क्या अन्ना आंदोलन को आरएसएस, भाजपा और विवेकानंद फाउंडेशन का समर्थन नहीं था? साथ ही पवन खेड़ा ने कहा कि भाजपा की आदत है पीछे से आग लगाकर भाग जाने की। लेकिन हम खुलकर कह रहे हैं कि हम किसानों की जायज मांगों के साथ हैं। हम उनके शांतिप्रिय आंदोलन में अपनी आवाज को जोड़ते हैं। विपक्ष की यही भूमिका है और यही कर्तव्य है।

इसके अलावा पवन खेड़ा ने पैनल में मौजूद महेश वर्मा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हम आपकी तरह नहीं हैं कि छिपकर कभी विवेकानंद फाउंडेशन की तरफ से अन्ना हजारे का समर्थन दे देना। कभी बाबा रामदेव से अन्ना हजारे को समर्थन दिलवा देना, कभी किरण बेदी को आगे कर देना। यह तरीका हम लोगों का नहीं, आपलोगों का था। हम खुलकर राजनीति करने वाले लोग हैं। हम उन मुद्दों की राजनीति करते हैं जिनसे लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी पर प्रभाव पड़ता है। 

हालाँकि जब एंकर संदीप चौधरी ने पूछा कि किसान तो कह रहे हैं कि हमारा मंच अराजनैतिक है। इसके जवाब में पवन खेड़ा ने कहा कि हम किसानों का सम्मान करते हुए उनके मंच पर नहीं जा रहे है। आगे पवन खेड़ा ने कहा कि आज सभी लोग व्यथित हैं। कोई ईएमआई में जकड़ा हुआ है तो सड़क पर नहीं आ पा रहा है। किसी को नौकरी की चिंता है इसलिए वो सड़क पर नहीं आ पा रहा है। कोई महिला सुरक्षा को लेकर त्रस्त है तो वो सड़क पर नहीं आ पा रहा है। लेकिन देश में एकमात्र किसान वर्ग ऐसा है जिसने हमारी संवेदना और हमारी पीड़ा के साथ साथ अपना समय निकाला है और उस वर्ग को पूरा देश सलाम कर रहा है। 

रविवार को कांग्रेस पार्टी ने मेरठ में किसान महापंचायत का ऐलान किया है। इस महापंचायत में कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी। बता दूं कि आज शनिवार को किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ शाम सात बजे तक दिल्ली से सटे केएमपी एक्सप्रेसवे को बंद करने का आह्वान किया गया था।

Next Stories
1 भाजपा में जाते ही बदले सुवेंदु अधिकारी! बोले- श्यामा प्रसाद मुखर्जी का देश के लिए योगदान, नहीं तो इस्लामिक राष्ट्र होते हम
2 बंगाल चुनाव: कांग्रेस ने 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की
3 डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता पर गर्म हो गए एंकर, कहा- चाय से ज्यादा केतली गर्म हो रही, सुन तो लो पहले
ये पढ़ा क्या?
X