ताज़ा खबर
 

अमिश देवगन के शो में कांग्रेस प्रवक्ता बोले- चाचा ओवैसी की सीटों का फैसला करती है बीजेपी, संबित बोले- 9 साल किसके गठबंधन में रहे ओवैसी?

इस सवाल पर कि क्या कांग्रेस से पूछकर असादुदीन ओवैसी को चुनाव लड़ना चाहिए। इसपर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा "कोई कांग्रेस तय नहीं करती कि ओवैसी कहा से लड़े, लेकिन भारतीय जनता पार्टी तय कर रही है कि ओवैसी जी यहां से लड़ें।"

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 13, 2020 9:04 PM
TV debate, sambit patra, bihar electionबीजेपी नेता संबित पात्रा ने कांग्रेस प्रवक्ता से पूछे सवाल।

बिहार चुनाव में महागठबंधन की हार का बड़ा कारण कांग्रेस का खराब प्रदर्शन माना जा रहा है। इस चुनाव में कांग्रेस ने 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे, जिनमें से मात्र 19 सीट ही उनके खाते में आई। इसको लेकर न्यूज़ 18 के शो ‘आर-पार’ में बहस हो रही थी। इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता और बीजेपी नेता संबित पात्रा के बीच तीखी बहस देखने को मिली।

इस सवाल पर कि क्या कांग्रेस से पूछकर असादुदीन ओवैसी को चुनाव लड़ना चाहिए। इसपर कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने कहा “कोई कांग्रेस तय नहीं करती कि ओवैसी कहा से लड़े, लेकिन भारतीय जनता पार्टी तय कर रही है कि ओवैसी जी यहां से लड़ें। ओवैसी तेलंगाना की सरकार से गठबंधन में है और वह सीएए के साथ है। सिर्फ मुस्लिम अवदी वाले इलाकों में उन्हें मोदीजी चुनाव लड़वाते हैं। देश को इंका गठजोड़ समझ आना चाहिए।” कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने बिहार की सरकार महागठबंधन से चुराई है।

इसपर एंकर अमिश देवगन ने कहा कि सारी पार्टियों को कहा से चुनाव लड़ना चाहिए ये भी आप तय कर लीजिये। वो दिन हवा हो गए, ये कोई 1952 नहीं है जब कांग्रेस तय करती थी कौन कहा से चुनाव लड़ेगा। इसपर अभय दुबे ने कहा “चाचा ओवैसी की सीटों का फैसला बीजेपी ही करती है। चुनाव आयोग का निर्णय भी बीजेपी करती है।”

इसपर संबित पात्रा ने कहा “ओवैसी हमारी के टीम है। के मतलब कोई टीम नहीं। 9 साल किसके गठबंधन में रहे ओवैसी के साथ। बता दें बिहार चुनाव के रिजल्ट के बाद सरकार गठन की कोशिश तेज हो चुकी है। इसको लेकर आज कैबिनेट की बैठक बुलाई गई थी जिसमें विधानसभा को भंग करने का फैसला लिया गया है। राज्यपाल फागू चौहान से मिलकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस्तीफा सौंपा दिया है। बैठक में एनडीए के घटक दल बीजेपी, जेडीयू, हम और वीआईपी के बड़े नेता शामिल हुए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीनी मीडिया ने लद्दाख में डिसइंगेजमेंट की खबर को नकारा, कहा- अच्छी बातचीत हुई लेकिन पीछे हटने की बात सही नहीं
2 लेखक तसलीमा नसरीन ने कहा, हत्यारों का समर्थन करते हैं, प्रगतिवादी शायर नहीं आतंकवादी हैं मुनव्वर राणा
3 पाकिस्तान ने LOC पर की नापाक हरकत तो भारतीय सेना ने मार गिराए पाक के 7 सैनिक, उड़ा दिए टैंक, बंकर
यह पढ़ा क्या?
X