ताज़ा खबर
 

अच्छे दिन तो लाए नहीं, काम की ही बात कर लेते, कांग्रेस का पीएम मोदी पर तंज

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी जो हर वक्त भ्रष्टाचार के खिलाफ बोला करते थे, इस मौके पर करप्शन के खिलाफ एक शब्द नहीं कहा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को 15 अगस्त के मौके पर कहा कि साल 2022 तक ‘‘गगनयान’’ के माध्यम से भारतीय अंतरिक्ष यात्री अंतरिक्ष में जायेंगे। (फोटो-पीटीआई)

72वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से पीएम मोदी के संबोधन पर कांग्रेस ने तंज कसा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि कम से कम प्रधानमंत्री को आज के दिन सच बोलना चाहिए था। उन्होंने तंज कसा कि पीएम अपने मन की भी बात नहीं कर पाते हैं। सुरजेवाला ने कहा, “मन की बात नहीं कर पाते, कम से कम देश के काम की तो बात कर पाते क्योंकि अच्छे दिन तो आए नहीं, अब इस देश को सच्चे दिन का इंतजार है और वो तब आएगा जब मोदीजी देश से जाएंगे।” उन्होंने कहा कि आजादी के जश्न के मौके पर पीएम मोदी का भाषण उनका छिछलापन दिखलाता है।

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी जो हर वक्त भ्रष्टाचार के खिलाफ बोला करते थे, इस मौके पर करप्शन के खिलाफ एक शब्द नहीं कहा। उन्होंने कहा कि पीएम ने न तो राफेल खरीद घोटाला, व्यापम घोटाला या छत्तीसगढ़ के पीडीएस स्कैम पर कुछ बोला और न ही डोकलाम में चीनी घुसपैठ या देश में फैलाई जा रही नफरत पर एक शब्द बोला। कांग्रेस नेता ने पीएम के भाषण की आलोचना करते हुए इसे अपने मुंह मियां मिट्ठू बनने की बात कही। बता दें कि पीएम मोदी ने लाल किले से देश को संबोधित करते हुए अपने चार साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाया और यूपीए सरकार के कार्यकाल में विकास की रफ्तार से तुलना की।

पीएम मोदी ने कहा कि पूर्व की सरकारों में जिस रफ्तार से 2013 में गांवों तक ऑप्टिकल फाइबर पहुंचाने का काम चल रहा था, उस रफ्तार से देश के हर गांव को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ने में कई पीढ़ियां गुजर जातीं। पीएम ने ये भी कहा कि जिस रफ्तार से 2013 में गैस कनेक्शन दिया जा रहा था, अगर वही पुरानी रफ्तार होती तो देश के हर घर में सालों तक भी गैस कनेक्शन नहीं पहुंच पाता। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने कहा कि देश आज रिकॉर्ड अनाज का उत्पादन कर रहा है। रिकॉर्ड मोबाइल फोन मैन्यूफैक्चरिंग कर रहा है। ट्रैक्टरों की रिकॉर्ड बिक्री हो रही है। आजादी के बाद सबसे ज्यादा हवाई जहाज खरीदने का काम हो रहा है, देश आज स्कूलों में शौचालय बना रहा है, वहीं नए IIT, नए एम्स बनाने की स्थापना कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App