ताज़ा खबर
 

डसॉ को पागल कुत्‍ते ने काटा था कि दीवालिया होने की कगार पर खड़ी कंपनी को पार्टनर बनाए? डिबेट में बोले कांग्रेस नेता

अभिषेक मनु सिंघवी ने बीजेपी की तरफ से राहुल गांधी को दी गई गाली का जिक्र किया और कहा कि एक केंद्रीय मंत्री ने पिछले दिनों राहुल को क्लाउन कहा, फिर अनफिट फॉर पब्लिक लाइफ कहा। दूसरे मंत्री ने लॉस्ट हिज मेंटल बैलेंस कहा।

Author September 25, 2018 7:45 PM
कांग्रेस का आरोप अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए मोदी ने किया रक्षा मंत्रालय के साथ खिलबाड़

राफेल डील पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग जारी है। कांग्रेस जहां रिलायंस कंपनी को फायदा पहुंचाने, ज्यादा कीमत पर लड़ाकू विमान खरीदने और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को दरकिनार करने का आरोप लगा रही है वहीं बीजेपी कांग्रेस पर रॉबर्ट वाड्रा को दलाली नहीं मिलने से बौखलाने का आरोप लगा रही है। इस बीच दोनों तरफ से नेताओं को गाली देने का सिलसिला भी जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जहां पीएम नरेंद्र मोदी को चोर कहा है वहीं बीजेपी की तरफ से केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी को बेशर्म करार दिया। टीवी डिबेट में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस इस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर देश की राजनीतिक सभ्यता को ध्वस्त कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जब कोई मुद्दा नहीं मिला तो गाली गलौच पर उतर आई। जावड़ेकर ने राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की। उन्होंने कहा कि राफेल डील का विरोध केवल दो शक्तियां कर रही हैं एक कांग्रेस और दूसरा पाकिस्तान।

आज तक चैनल पर टीवी डिबेट में भाग लेते हुए कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने बीजेपी की तरफ से राहुल गांधी को दी गई गाली का जिक्र किया और कहा कि एक केंद्रीय मंत्री ने पिछले दिनों राहुल को क्लाउन कहा, फिर अनफिट फॉर पब्लिक लाइफ कहा। दूसरे मंत्री ने लॉस्ट हिज मेंटल बैलेंस कहा। फिर वही मंत्री बेशर्म कहते हैं। सिंघवी ने कहा कि बीजेपी के नेता बौखलाहट में ऐसा बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि फ्रांस यात्रा पर जब पीएम गए थे तब न तो विदेश सचिव को मालूम था कि राफेल पर करार होनेवाला है, न विदेश मंत्री को और न ही डसॉल्ट को। उन्होंने कहा कि पीएम के साथ वहां गया एक कारोबारी, पीएम और फ्रांस के राष्ट्रपति को ही केवल यह मालूम था।

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि डसॉ एविएशन को पागल कुत्ते ने नहीं काटा था कि वो दीवालिया होने की कगार पर खड़ी कंपनी को पार्टनर बनाएगी। उन्होंने कहा कि डसॉ ऐसा कभी नहीं करेगा कि किसी बैंककरप्ट व्यक्ति के साथ करार करेगा। उन्होंने कहा कि सुखोई, आईएनएस विक्रांत और मिराज के सौदों की कीमतें बताई गई हैं लेकिन राफेल डील की कीमतें सरकार नहीं बता रही है क्यों? सिंघवी ने कहा कि बीजेपी के पास किसी सवाल का जवाब नहीं है सिवाय नेहरू-गांधी परिवार पर आरोप लगाने के। इस पर जावड़ेकर ने कहा कि राफेल पर कांग्रेस 97 झूठ बोल चुकी थी अब सिंघवी ने तीन और झूठ बोलकर शतक लगा दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App