ताज़ा खबर
 

चीनी ‘दोस्त’ से मिले नरेंद्र मोदी तो कांग्रेस ने उठाया सवाल- शी चिनफिंग से पूछें PM कि डोकलाम से कब हट रहा है ‘ड्रैगन’?

पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को चिनफिंग से यह स्पष्ट कर देना चाहिए कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और इसमें उनका कोई सुझाव नहीं चाहिए।

Author नई दिल्ली | Updated: October 11, 2019 10:27 PM
Congress, modi government, Doklam issue, Xi Jinping, Narendra Modi, Tamil Nadu, Chennai, 2018 Wuhan summit, Pakistan-China, Economic Corridor PoK, Pakistan-China Economic Corridor, India and China border dispute, Chinese President Xi Jinping, Indo-China relations, Xi-Modi summit, Doklamपीएम मोदी और शिनपिंग। फोटो: PTI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच प्रस्तावित अनौपचारिक शिखर बैठक से एक दिन पहले कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि मोदी चीन के साथ ”56 इंची सीना” दिखाते हुए और आंखों में आंखें डालकर बात करें तथा यह सवाल करें कि चीन डोकलाम से कब हट रहा है? पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को चिनफिंग से यह स्पष्ट कर देना चाहिए कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और इसमें उनका कोई सुझाव नहीं चाहिए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा, ”शी चिनफिंग अनुच्छेद 370 पर इमरान खान का समर्थन करते हैं, ऐसे में मोदी जी मामल्लापुरम में उनकी आंखों में आंखें डालें और बोलें: 1. पीओके में कब्जे वाली 5000 किलोमीटर की भूमि खाली करो। 2. भारत में 5जी के लिए चीनी कंपनी हुवेई की जरूरत नहीं।”

उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ”आप 56 इंच का सीना दिखाइए या फिर हाथी के दांत खाने के कुछ और, दिखाने के कुछ और।”” वल्लभ ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारा यह कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी जी बंद कमरे में होने वाली बैठक में शी चिनफिंग साहब से कहिएगा कि कश्मीर हमारा आन्तरिक मामला है और हम खुद निपटेंगे। आप बस ये बताओ कि डोकलाम से कब जा रहे हो? हमारी सीमा के इतना पास आपने हैलीपैड क्यों बना लिए हैं?’’

उन्होंने कहा कि कश्मीर के विषय पर किसी भी दूसरे देश की मध्यस्थता या सुझाव अस्वीकार्य है। गौरतलब है कि चिनफिंग और मोदी के बीच 12 अक्टूबर को अनौपचारिक शिखर बैठक होने जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उन्नाव कांडः रेप पीड़िता के ऐक्सिडेंट में कुलदीप सेंगर, सहयोगियों पर हत्या का आरोप नहीं
2 नरेंद्र मोदी-शी जिनपिंग ने जिस भीमकाय ‘गेंद’ के आगे खिंचाया फोटो वह नहीं हिली 1200 साल से, जानिए इसकी कहानी
3 कारोबारियों से GST पर बोलीं FM निर्मला सीतारमण- हो सकता है आपको दिक्कत हो, पर ये देश का कानून
ये पढ़ा क्या?
X