ताज़ा खबर
 

राफेल: कांग्रेस नेता ने वायुसेना प्रमुख पर झूठ बोलने का लगाया आरोप

'गवर्नमेंट रिकॉर्ड में यह तथ्य मौजूद है कि रक्षा मंत्रालय और वायु सेना प्रमुख चाहते थे कि एचएएल इस डील का हिस्सा बने। वायु सेना प्रमुख सच्चाई को छिपा रहे हैं और झूठ बोल रहे हैं'।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली (फोटो सोर्स : PTI)

राफेल पर छिड़ी रार बढ़ती ही जा रही है। राफेल के मुद्दे पर केंद्र सरकार को सड़क से संसद तक घेरने वाली कांग्रेस ने अब वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने कहा कि राफेल पर वायुसेना प्रमुख सच्चाई छुपा रहे हैं। वह झूठ बोल रहे हैं। कांग्रेस का यह बयान धनोआ द्वारा राफेल पर दिए गए बयान के बाद आया है।

संसद की वित्त संबंधित मामलों की स्थाई समिति के अध्यक्ष वीरप्पा मोइली ने कहा, गवर्नमेंट रिकॉर्ड में यह तथ्य मौजूद है कि रक्षा मंत्रालय और वायु सेना प्रमुख चाहते थे कि एचएएल इस डील का हिस्सा बने। दसाल्ट प्रमुख के साथ एयर फोर्स चीफ एचएएल के दौरे पर भी गए थे। इस दौरान इसे ऑफसेट कंपनी बेहतर पाया गया। मुझे लगता है कि इस मुद्दे पर वायु सेना प्रमुख स्पष्ट रूप से सामने नहीं आ रहे हैं। वह सच्चाई को छिपा रहे हैं और झूठ बोल रहे हैं।

बीते दिन एयर फोर्स चीफ ने राफेल जेट की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि, इस फाइटर जेट के भारत आने से तस्वीर कुछ और ही जाएगी। इससे भारत को बहुत फायदा होगा। धनोआ ने राफेल जेट को शानदार बताया था। धनोआ की राफेल को लेकर की गई तारीफ पर ही काग्रेस नेता मोइली का बयान आया है। धनोआ ने बुधवार को एक न्यूज चैनल से बात करते हए कहा था कि, हमारे प्रतिद्वंदी अपने सिस्टम अपग्रेड कर चुके हैं। हमें राफेल की जरूरत है। उच्चतम न्यायालय ने अच्छा फैसला सुनाया है। हम पहले ही काफी देर कर चुके हैं।’

वहीं, केंद्र सरकार को लेकर मोइली ने कहा कि, ‘सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील की जांच पर जो फैसला सुनाया है, वह उनकी दी गई रिपोर्ट के आधार पर है। सरकार ने उच्चतम न्यायालय सामने झूठी रिपोर्ट रखी’। उन्होंने कहा कि, ‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तारीफ के पात्र हैं। उन्होंने राफेल मामले की सच्चाई उजागर करने की है’।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App