ताज़ा खबर
 

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, सोनिया और राहुल अपनी पारंपरिक सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में उत्तर प्रदेश की 11 और गुजरात की 4 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है। सोनिया गांधी रायबरेली और राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें सोनिया गांधी राय बरेली से चुनाव लड़ेंगी। (फोटो सोर्स: एक्सप्रेस आर्काइव)

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी गई है। इसमें उत्तर प्रदेश से 11 और गुजरात से 4 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है। हालांकि, इस सूची में कोई अप्रत्याशित नाम नहीं है। सूची में शामिल बड़ी हस्तियों में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी रायबरेली और पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी की अपनी-अपनी पारंपरिक सीटों से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, इस सूची में प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम नहीं है।

सोनिया और राहुल के अलावा प्रमुख नामों में सलमान खुर्शीद, आरपीएन सिंह और जीतीन प्रसाद शामिल हैं। सलमान खुर्शीद को फर्रुखाबाद से उम्मीदवार बनाया गया है, वहीं कुशीनगर से आरपीएन सिंह, फैजाबाद से निर्मल खत्री, सहारनपुर से इमरान मसूद, बदायूं से सलीम इकबाल शेरवानी, उन्नाव से अनु टंडन, अकबरपुर से राजाराम पाल और जालौन से ब्रिजलाल खबरी को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

इनके अलावा गुजरात की अहमदाबाद (पश्चिम) से राजू परमार, आणंद से भरतसिंह सोलंकी, वड़ोदरा से प्रशांत पटेल और छोटा उदयपुर से रंजीत मोहन सिंह के नाम का ऐलान किया गया है।

Next Stories
1 बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने मांगे बालाकोट हवाई हमले के सबूत, कहा- सरकार के ‘रागदरबारी’ कर रहे हैं गुमराह
2 आंतकी सरगना हाफिज सईद से पूछताछ करना चाहती थी यूएन की टीम, पाकिस्तान ने नहीं दिया वीजा
3 प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में मानी गलती, फिर अटॉर्नी जनरल ने वापस ले ली याचिका
ये पढ़ा क्या?
X