बटला हाउस एनकाउंटर को 'फर्जी' बताने वाले दिग्‍विजय के बयान से कांग्रेस ने झाड़ा पल्‍ला, जानें क्‍या कहा - Jansatta
ताज़ा खबर
 

बटला हाउस एनकाउंटर को ‘फर्जी’ बताने वाले दिग्‍विजय के बयान से कांग्रेस ने झाड़ा पल्‍ला, जानें क्‍या कहा

बटला हाउस एनकाउंटर को फर्जी बताने वाले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान से पार्टी ने पल्‍ला झाड़ लिया है। दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को अपना यही बयान दोहराया था।

Author नई दिल्‍ली | May 25, 2016 9:44 PM
दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर के कहा कि गोवा फारवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन हो जाता तो कांग्रेस को राज्य में बहुमत जरूर मिलता (FILE PHOTO)

कांग्रेस ने बुधवार को दिग्विजय के बयान से पल्‍ला झाड़ते हुए कहा कि तत्‍कालीन यूपीए सरकार का मानना था कि एनकाउंटर सही था। अदालतों और राष्‍ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी एनकाउंटर को असली बताया था।

कांग्रेस के संचार विभाग के मुखिया रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “एक बुजुर्ग और पार्टी के वरिष्‍ठ नेता के तौर पर हम सभी दिग्विजय सिंह की बहुत इज्‍जत करते हैं। मैं उनकी भावनाओं की कद्र करता हूं। हर किसी को अपनी राय रखने का अधिकार है। लेकिन बटला हाउस एनकाउंटर केस में, तत्‍कालीन कांग्रेस सरकार और गृहमंत्री ने सभी सबूतों को समझा, तथ्‍यों की जांच की और फिर एक सही फैसला लिया। उस फैसले को अदालतों और मानवाधिकार आयोग ने भी बरकरार रखा।”

दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को कहा था कि उन्‍होंने हमेशा यही कहा है कि एनकाउंटर फर्जी था। उन्‍होंने यह भी कहा था कि एक न्‍यायिक जांच से शायद सारी सच्‍चाई सामने आ जाती।

पूर्व केन्‍द्रीय गृहमंत्री शिवराज पाटिल ने भी बुधवार को दोहराया कि बटला हाउस एनकाउंटर असली था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App