ताज़ा खबर
 

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए राहुल गांधी को करना होगा और इंतजार, चुनावों के बाद होगी ताजपोशी

कांग्रेस का मानना है कि अभी अगर राहुल गांधी अध्यक्ष बनते हैं तो पार्टी नेताओं का चुनावों से ध्यान भटक सकता है।

Rahul Gandhi, Rahul gandhi tweet, Rahul gandhi tweet on China, Rahul targets PM modi on China, PM Modi, Prime Minister Narendra Modi, China, India, Bhutan, Indo-China tension, Sikkim, xi jinping, Hindi newsकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (PTI File Photo)

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राहुल गांधी की कांग्रेस अध्यक्ष पद पर ताजपोशी टलती नजर आ रही है। यूं तो राहुल गांधी का पार्टी प्रेसीडेंट बनना लगभग तय है लेकिन ये कब होगा इस पर कांग्रेस में माथापच्ची चल रही है। बताया जा रहा था कि दोनों राज्यों में विधानसभा चुनावों से पहले ही राहुल गांधी को अध्यक्ष बना दिया जाएगा लेकिन अब इस बात पर कांग्रेस नेताओं में थोड़ी असमंजस की स्थिति बन गई है। पार्टी का एक धड़ा चाहता है कि 18 दिसंबर को दोनों राज्यों के नतीजे आने के बाद ही राहुल की ताजपोशी की जाए। कांग्रेस के इस धड़े का मानना है कि अभी अगर राहुल गांधी अध्यक्ष बनते हैं तो पार्टी नेताओं का चुनावों से ध्यान भटक सकता है। बताया जा रहा है कि शायद 28 दिसंबर को राहुल गांधी को अध्यक्ष पद सौंपा जा सकता है क्योंकि 1885 में इसी दिन कांग्रेस की स्थापना भी हुई थी। वहीं चुनाव आयोग ने भी कांग्रेस पार्टी को अपने संगठन का चुनाव निपटाने की मोहलत 31 दिसंबर तक की दे रखी है।

कांग्रेस पार्टी में एक धड़ा ये भी चाह रहा है कि चुनावों से पहले ही राहुल गांधी को अध्यक्ष बना दिया जाए। इस धड़े का मानना है कि जिस तरह से राहुल गांधी ने चुनावों की बागडोर अपने हाथों में थाम रखी है उस हिसाब से यही सही समय है ताजपोशी का। इन लोगों का मानना है कि अगर ऐसा हो जाता है तो चुनावों में फायदा पहुंच सकता है।

फिलहाल मिल रही जानकारी के मुताबिक कांग्रेस वर्किंग कमिटी ने चुनावों से पहले राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के प्रस्ताव को लगभग टाल दिया है। आपको बता दें कि हिमाचल और गुजरात दोनों राज्यों में कांग्रेस पूरे दमखम से चुनावों की तैयारी में जुटी हुई है। पार्टी को इस बार गुजरात में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद भी है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए राहुल गांधी गुजरात में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत सरकार के पास कितनी जमीन है? जानकर चौंक जाएंगे
2 आधार: ममता को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, पूछा-संसद के कानून को कैसे चुनौती दे सकता है राज्य
3 ‘विमान में हाईजैकर्स हैं, दिल्‍ली नहीं सीधे पीओके लेकर जाना’, टॉयलेट में पर्चा मिलने के बाद डायवर्ट हुई फ्लाइट