ताज़ा खबर
 

नोटबंदी के खिलाफ पूरे देश में कांग्रेस का प्रदर्शन: कई नेता हिरासत में, नागपुर में पुलिस ने बरसाई लाठियां

कांग्रेस पूरे देश में नोटबंदी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रही है।

पुलिस हिरासत में कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंद। ( Photo Source: ANI)

कांग्रेस पार्टी बुधवार को पूरे देश में नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। पार्टी के कार्यकर्ता देश के अलग-अलग शहरों में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के दफ्तर का घेराव कर रहे हैं। दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ता जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। गुजरात के अहमदाबाद में पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे, शंकरसिंह वाघेला और भरत सिंह सोलंकी को पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान अपनी हिरासत में ले लिया है।वहीं मुंबई में रणदीप सिंह सुरजेवाला, अशोक चव्हण, संजय निरुपण और अन्य नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके अलावा नागपुर में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया।

वहीं दूसरी ओर वित्तीय मामलों की स्थाई संसदीय कमेटी की बैठक चल रही है। इस कमेटी के सामने भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल पेश हो सकते हैं। कांग्रेस नेता विरप्पा मोइली की अध्यक्षता वाली कमेटी के सामने वित्त मामलों के सचिव शक्तिकांत दास, बैंकिंग सेक्रेट्री अंजुली चिब दुग्गल, रैवन्यू सेक्रेट्री हसमुख आढिया भी पेश होंगे। इसके साथ ही संभावना जताई जा रही है कि आईसीआईसीआई की चंदा कोचर और पंजाब नेशनल बैंक की उषा अनंतसुब्रमण्यम भी पेश होंगी। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी इस कमेटी के सदस्य हैं।

पटेल कमेटी को नोटबंदी और इसके अर्थव्यवस्था पड़ने वाले असर के बारे में बताएंगे। इसके साथ ही वे कैश की किल्लत को लेकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में भी बताएंगे। इस बैठक में भारतीय करंसी के 500 और 1000 रुपए के नोट बंद किए जाने और इसके असर के बारे में चर्चा की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App