scorecardresearch

“8 साल, 8 छल” का नारा दे कांग्रेस का मोदी सरकार पर निशाना- 8 साल का भाजपाई कमाल, देश तबाह, मित्र मालामाल

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि बीते 8 सालों में भाजपा का कमाल है कि देश पूरी तरह से तबाह हो गया है और मोदी सरकार के ‘मित्र’ मालामाल हो गये हैं।

Randeep Surjewala, Congress
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला(फोटो सोर्स: ट्विटर/@INCIndia)।

2014 में केंद्रीय सत्ता पर काबिज हुई भाजपा के 8 साल पूरे हो चुके हैं। ऐसे में विपक्षी दलों ने महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस की तरफ से इस मौके पर एक प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार के 8 सालों का रिपोर्ट कार्ड जारी किया गया है। कांग्रेस महासचिव अजय माकन और रणदीण सुरजेवाला दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 8 साल-8 छल का नारा दिया।

इसके अलावा कांग्रेस ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि बीते 8 सालों में भाजपा का कमाल है कि देश पूरी तरह से तबाह हो गया है और मोदी सरकार के ‘मित्र’ मालामाल हो गये हैं। रणदीप सुरजेवाला ने इस मौके पर कहा, “अच्छे दिन का वादा करने वाली मोदी सरकार अब नफरत फैलाने वाली, बुलडोजर चलाने वाली हो गई है।”

बता दें कि मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर कांग्रेस ने “आठ साल, आठ छल, भाजपा सरकार विफल ” नाम की एक पुस्तिका भी जारी की है। इस मौके पर मीडिया से पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जनता को नारा दिया गया था कि अच्छे दिन आने वाले हैं। लेकिन मोदी आये तो लोगों के लिए महंगे दिन लाये। उन्होंने कहा कि किसानों की आमदनी भी नहीं हुई दोगुना, बल्कि उन्हें सौ गुना दर्द मिला।

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि अपनी विफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए सरकार अब छल, कपट, झूठ और नफरत का सहारा ले रही है। इसके अलावा प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने बढ़ती महंगाई पर कहा कि सरकार ने अच्छे दिनों का वादा किया था लेकिन मोदी के कार्यकाल में रसोई गैस सिलेंडर के दाम 1000 रुपये से अधिक हो गये। सरसों तेल भी 200 रुपये से अधिक कीमत पर बिक रहा है।

कांग्रेस ने भाजपा के 8 छल बताते हुए कहा-

  • भाजपा है तो महंगाई है: यह सरकार अपने फायदे के लिए जनता पर टैक्स बढ़ा रही है
  • देश में बेरोजगारी: कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में इस वक्त 48 करोड़ बेरोजगार है, 42 लाख सरकारी रिक्त पद हैं
  • अर्थव्यवस्था बेहाल: GDP बेहाल है और रुपए में गिरावट जारी है। देश ने जितना 66 सालों में कर्ज नहीं लिया, उतना इस सरकार ने 8 साल में ले लिया। देश में सबकुछ सेल हो रहा है। बिजली उत्पादन सेल पर, 25 एयरपोर्ट सेल पर और सभी सरकारी संस्थानों को बेचा जा रहा है।
  • विकास नहीं दंगा हुआ: कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पिछले 8 सालों में विकास की जगह 3 हजार से अधिक दंगे हुए।
  • किसानों की आमदनी दोगुनी नहीं हुई: कांग्रेस ने कहा कि इस सरकार ने किसानों की आमदनी को दोगुना करने का वादा किया था लेकिन सौ गुना दर्द दिया।
  • चीन विवाद: राष्ट्रीय सुरक्षा में सेंध लगी
  • पिछड़ों से किनारा: सरकार ने SC ST, OBC से नाता तोड़ा
  • सेना के हितों पर चोट की जा रही है

वहीं AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी मोदी सरकार में महंगाई को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश की खराब हालत के लिए मुगल जिम्मेदार हैं। ओवैसी ने कहा, “पेट्रोल डीजल की कीमतों के बढ़ने का जिम्मेदार औरंगजेब है, अकबर कीमतों के बढ़ने का जिम्मेदार है और शाहजहां की वजह से युवा बेरोजगार है। इसमें पीएम मोदी की कोई जिम्मेदारी नहीं है, इन सब के लिए मुगल जिम्मेदार है।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट