scorecardresearch

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भारत जोड़ो यात्रा में हुईं शामिल, राहुल गांधी संग की पदयात्रा

Congress Bharat Jodo Yatra, Sonia Gandhi Bharat Jodo Padyatra in Karnataka: कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया है। जिसमें भारत जोड़ो यात्रा में सोनिया गांधी राहुल गांधी के साथ चलती दिखाई दे रही हैं।

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भारत जोड़ो यात्रा में हुईं शामिल, राहुल गांधी संग की पदयात्रा
भारत जोड़ी यात्रा में शामिल हुईं सोनिया गांधी, Bharat Jodo Yatra

Sonia Gandhi Joins Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा के 29वें दिन की शुरुआत कर्नाटक में मांड्या ज़िले के बेल्लार से हुई है। इस मौके पर पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी भी इस यात्रा में शामिल हुईं। बता दें कि सोनिया गांधी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी व पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा की।

कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया है। जिसमें भारत जोड़ो यात्रा में सोनिया गांधी राहुल गांधी के साथ चलती दिखाई दे रही हैं। उनके आगे-पीछे सुरक्षा का जबरदस्त घेरा भी नजर आ रहा है। वहीं इस वीडियो को शेयर कर कांग्रेस ने लिखा, “जो प्रण लिया है, पीछे नहीं हटेंगे। लाख मुश्किल आए, हम भारत जोड़ेंगे।”

मांड्या में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “भाजपा निर्मित महंगाई, बेरोज़गारी, भ्रष्टाचार और देश को तोड़ने का जो काम चल रहा है उसके ख़िलाफ़ सोनिया गांधी आज खुद जंग का एलान करेंगी। राहुल गांधी सिद्धांत और इस देश के गरीब, नौजवानों के लिए निर्णायक लड़ाई लड़ रहे हैं।”

कांग्रेस ने कहा कि सोनिया गांधी के यात्रा में शामिल होने से अत्याचारी और विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ हमारी इस लड़ाई को और ताकत मिलेगी। बता दें कि यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दिव्यांग लोगों से बात की।

कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि विजयादशमी के बाद कर्नाटक में विजय होगी। हमें गर्व है कि सोनिया गांधी कर्नाटक की सड़कों पर हमारे साथ उतरी हैं। हम राज्य में सत्ता में आ रहे हैं और बीजेपी अपनी दुकान बंद करने की राह पर है।

बता दें कि कांग्रेस की यह भारत जोड़ो यात्रा बीते सात सितंबर को शुरू हुई थी। इस दौरान राहुल गांधी ने श्रीपेरंबदुर में अपने पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की थी। इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा, ”मैंने अपने पिता को नफरत और बंटवारे की राजनीति में खोया है। मैं अपने प्यारे देश को भी इसमें नहीं खोऊंगा।”

कांग्रेस के मुताबिक 3,570 किमी की भारत जोड़ो यात्रा 12 राज्यों से होकर गुजरेगी, इसमें 118 कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल हैं। वहीं इसमें अलग-अलग राज्यों के 100 नेता इस यात्रा में हिस्सा लेंगे।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-10-2022 at 09:40:49 am
अपडेट