scorecardresearch

Sonia Gandhi Coronavirus Positive: कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी को हुआ कोरोना, बेटी प्रियंका ने बीच में छोड़ा लखनऊ दौरा, दिल्ली लौटीं

Sonia Gandhi Covid-19 Positive ,Sonia Gandhi Coronavirus Positive News: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि सोनिया गांधी के दो-तीन दिन में ठीक होने की उम्मीद है। वहीं सोनिया गांधी के संक्रमित होने की खबर पाकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अपना लखनऊ दौरा बीच में ही छोड़ दिल्ली लौटी हैं।

सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित,sonia gandhi, Congress, Corona
सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित पाई गईं हैं(फोटो सोर्स: PTI/फाइल)

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित पाई गईं हैं। इसकी जानकारी देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि पिछले दिनों सोनिया गांधी जिन नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिली थीं, उनमें से भी कई कोरोना संक्रमित पाए गये हैं। सुरजेवाला के अनुसार सोनिया गांधी को 1 जून की शाम हल्का बुखार आया था। जिसके बाद उनका कोविड टेस्ट किया गया। जिसमें में वे पॉजिटिव पाई गईं।

सुरजेवाला ने बताया कि कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद सोनिया गांधी ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने बताया कि उनका इलाज चल रहा है और उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि उम्मीद है कि सोनिया गांधी 8 जून तक ठीक हो जाएंगी। वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े केस में सोनिया गांधी को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है।

बता दें कि नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी दोनों जमानत पर हैं। ऐसे में अब सोनिया गांधी और राहुल गांधी को एक आम नागरिक की तरह के ED के सवालों का सामना करना होगा। वहीं पूछताछ को लेकर कांग्रेस का कहना है कि ऐसे फर्जी मामले दर्ज कर मौजूदा सरकार अपने साजिश में कामयाब नहीं हो सकती। जिसपर सरकार की तरफ से पलटवार करते हुए कहा गया कि जब कोई गलती नहीं की तो चिंता किस बात की।

प्रियंका गांधी दिल्ली लौंटी: सोनिया गांधी के संक्रमित होने की खबर पाकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अपना लखनऊ दौरा बीच में ही छोड़ दिल्ली लौटी हैं। कांग्रेस प्रवक्ता पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि प्रियंका गांधी के कार्यक्रम के अलावा कांग्रेस का नव संकल्प कार्यशाला रद्द नहीं हुआ है। दरअसल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी ने “लड़की हूं, लड़ सकती हूं” का नारा दिया था। ऐसे में अब 2024 आम चुनावों के लिए वो पार्टी में नई जान फूंकने के लिए लगी हुई हैं।

वहीं देश में कोरोना के रोजाना आ रहे मामलों को देखें तो पिछले 24 घंटों में कोरोना के तीन हजार 712 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान दो हजार 584 मरीज ठीक हुए हैं। पिछले 24 घंटों में इस महामारी के चलते संक्रमित लोगों में 5 की जान गई है। गौरतलब है कि भारत में अब कोरोना के कुल सक्रिय मामले 19,509 हैं और रोजाना पॉजिटिविटी दर 0.84% है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X