ताज़ा खबर
 

सर्वे: गोवा में मोदी को कड़ी टक्‍कर दे रहे राहुल, इतने लोग बनाना चाहते हैं पीएम

जनवरी में किए गए सर्वे में मोदी की लोकप्रियता में एक प्रतिशत का इजाफा हुआ है। जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकप्रियता में तीन फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

साल 2019 के आते ही आगामी लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती भी शुरू हो गई है। देश की दो प्रमुख पार्टी सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस तैयारी में लग चुकी हैं। अब एक बार फिर बड़ा और पुराना सवाल उठने लगा है कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा? इसे लेकर बहस और सर्वे होते रहे हैं। इस बीच एक और सर्वे सामने आया है। सर्वे में पीएम पद को लेकर आंकड़े सामने आए। जो पीएम मोदी और भाजपा को खुश होने का कारण दे सकते हैं। हालांकि इन आंकड़ों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिल रही चुनौती भी है। राहुल की लोकप्रियता में मोदी की तुलना में 2 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

2018 का आखिर भाजपा के माथे पर चिंता की लकीरें खींच गया। दिसंबर 2018 मे मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान भाजपा से छिन गए। हालांकि बीते चुनाव में हार के बाद भी पीएम मोदी की लोकप्रियता बरकरार है। इंडिया टुडे-माय एक्सिस के पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज डेटा गोवा के लोगों पर किए गए सर्वे को सामने लाया है। सर्वे के मुताबिक, गोवा में पीएम मोदी की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है।

सर्वे के मुताबिक, बीते साल अक्टूबर में 40 प्रतिशत लोग आगामी लोकसभा चुनाव के बाद मोदी को ही पीएम बनते देखना चाहते थे। अब जनवरी में किए गए सर्वे में मोदी की लोकप्रियता में एक फीसदी का इजाफा हुआ है। जनवरी के डेटा के मुताबिक अब पीएम मोदी को 41 फीसदी लोग प्रधानमंत्री पद पर देखना चाहती है। हालांकि इस दौरान सबसे ज्यादा राहुल गांधी को लेकर आए आंकड़ों ने चौंकाया है।

डेटा के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकप्रियता में तीन फीसदी का इजाफा हुआ है। अक्टूबर में 37 प्रतिशत लोग राहुल को प्रधानमंत्री पद पर देखना चाहते थे। हालांकि अब इस आंकड़े में बढ़ोत्तरी हुई है। अब जनवरी में हुए सर्वे के डेटा के मुताबिक, राहुल गांधी को 40 प्रतिशत जनता पीएम बनते देखना चाहती है।

हालांकि दूसरी ओर इस सर्वे में बीजेपी के लिए एक और राहत की खबर है। गोवा के लोगों से केंद्र के कामकाज को लेकर भी फीड बैक लिया गया। मोदी सरकार के कामकाज से संतुष्ट लोगों की संख्या भी बढ़ गई है। अब जनवरी के सर्वे के मुताबिक, 42 प्रतिशत जनता केंद्र के काम से संतुष्ट है। जबकि बीते साल अक्टूबर में मोदी सरकार ने 39 फीसदी लोग ही संतुष्ट थी।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कई लोग हुए मालामाल, यहां देखें सभी नतीजे
2 पीएम मोदी को मिले तोहफे आपको चाहिए? यहां मिलेगा खरीदने का मौका
3 वरुण गांधी बोले- बीजेपी ने मेरा और मेरी मां का सम्‍मान किया
यह पढ़ा क्या?
X