ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी ने दी शिवरात्रि की बधाई तो लोगों ने कर दिया ट्रोल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का बधाई संदेश आते ही लोगों ने कहा महादेव के नागबाबा की कृपा उनपर भी बनी रहे। वह इन दिनों कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान को लेकर व्यस्त हैं।

Author नई दिल्ली | February 13, 2018 2:52 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (PTI फोटो)

महाशिवरात्रि के मौके पर मंत्री से लेकर नेता और अभिनेता तक लोगों को बधाई देते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ऐसा ही किया, लेकिन वह लोगों के निशाने पर आ गए। उन्हें ट्रोल किया जाने लगा। राहुल ने ट्वीट किया, ‘सभी देशवासियों को महाशिवरात्रि की हार्दिक बधाई।’ उनका ट्वीट सामने आते ही लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगीं। नरेंद्र शर्मा ने लिखा, ‘अपने को शिव भक्त कहने वाले फर्जी हिंदू को अब शिवरात्रि पर ट्वीट करना याद आ गया।’ नीता सिंह ने ट्वीट किया, ‘कृपया इंतजार करें। सबसे बड़े शिव भक्त राहुल गांधी नाग ढूंढ़ रहे हैं, ताकि गले में लपेट के महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दे सकें।’ सागिरका ने लिखा, ‘सभी हिंदुओं और उनके पूर्वजों को महाशिवरात्रि की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। भगवान भोलेनाथ की कृपा सब पर बनी रहे। महादेव के नागबाबा की कृपा राहुल गांधी पर।’ लक्ष्मण ने ट्वीट किया, ‘भाई सभी ज्योतिर्लिंग का नाम बता दे, जिंदगी भर के लिए कांग्रेस को वोट करूंगा।’ एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, ‘महादेव के फर्जी जनेऊधारी भक्त को दोपहर में वक्त मिला है महाशिवरात्रि की बधाई देने का।’ प्रियंका सिंह ने ट्वीट किया, ‘दुनिया के अजूबे जो आलू से सोना बनाते हैं। उपाहास करवाने में नंबर वन रहने वाले श्रीमान आउल बाबा के लिए शिवरात्रि पर शिव जी से यही प्रार्थना है कि दोबारा ऐसा मनुष्य धरती पर न भेजें।’ इस बार महाशिवरात्रि का पर्व 14 फरवरी को है।

राहुल गांधी इन दिनों कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर व्यस्त हैं। उन्होंने दक्षिणी राज्य में ताबड़तोड़ कई जनसभाएं की हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कड़ी आलोचना की है। वह बेल्लारी में जनसभा को संबोधित करने के बाद ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ का भी आगाज करेंगे। इसके जरिये कांग्रेसी नेता रज्य की जनता से सीधे संवाद करेंगे। भाजपा पहले से ही कर्नाटक में परिवर्तन यात्रा निकाल रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इसके तहत राज्य के कई हिस्सों में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद बेंगलुरु में एक रैली में उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं। भाजपा के आक्रामक रवैये को देखते हुए कांग्रेस ने ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के तहत बस के जरिये राज्य के कोने-कोने में चुनाव प्रचार करने का फैसला किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App