ताज़ा खबर
 

जेटली बताएं क्रिमिनल को लंदन उन्होंने भगाया या मोदी का ऑर्डर था- विजय माल्या प्रकरण पर राहुल का जोरदार वार

दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि वित्त मंत्री एक भगोड़े से बात करते हैं, भगोड़ा उनसे कहता है कि वो लंदन जाने वाला है। वित्त मंत्री इस बात की सूचना ED, CBI या पुलिस को नहीं देते हैं, आखिर क्यों?

vijay mllaya, vijay mllaya in london, Arun jaitely, Rahul Gandhi, pl punia, Narendra modi, Congress, Bjp, विजय माल्या, पीएल पुनिया, अरुण जेटली, राहुल गांधी, Hindi news, news in Hindi, National news, Jansattaकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और विजय माल्या (फाइल फोटो)

भगोड़े विजय माल्या के खुलासे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर जोरदार हमला बोला है। दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि वित्त मंत्री एक भगोड़े से बात करते हैं, भगोड़ा उनसे कहता है कि वो लंदन जाने वाला है। वित्त मंत्री इस बात की सूचना ED, CBI या पुलिस को नहीं देते हैं, आखिर क्यों? राहुल ने कहा, “मान लें कि माल्या आपसे कॉरिडोर में थोड़ी देर के लिए ही मिला था, तो आपने सीबीआई, ईडी को क्यों नहीं बताया कि वो भागने जा रहा है, पकड़िए उसे, ये साफ रुप से मिलीभगत है, निश्चित रुप से एक डील हुई है, वित्त मंत्री को बताना चाहिए कि क्या डील हुई है और उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।”

राहुल गांधी ने इस मामले में पीएम पर भी निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि इस सरकार में प्रधानमंत्री सब कुछ तय करते हैं। उन्होंने कहा, “वित्त मंत्री जी हिन्दुस्तान को बताएं कि क्या उन्होंने भगोड़े को हिंदुस्तान से भागने दिया या इसके लिये उनको प्रधानमंत्री जी से आदेश आया था?” इससे पहले राहुल गांधी ने कहा कि  अरुण जेटली जी ने बुधवार को कहा था कि विजय माल्या ने संसद में अनौपचारिक रूप से उनसे मुलाकात की थी। राहुल गांधी ने विजय माल्या को क्रिमिनल करार देते हुए कहा कि वित्त मंत्री ने एक क्रिमिनल के देश से भागने में साठगांठ की है। उन्होंने कहा, ” अपराधी ने उनसे कहा कि वो लंदन भागने जा रहा है…वित्त मंत्री ने सार्वजनिक रुप से स्वीकार किया कि उसे एक अपराधी ने कहा है कि वह लंदन भागने जा रहा है…और वित्त मंत्री ने कुछ नहीं किया…इसका क्या मतलब है…इसका मतलब है वो अपराधी के साथ साठगांठ कर रहे हैं।” राहुल ने वित्त मंत्री की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा, ” जेटली जी लंबे-चौड़े ब्लॉग लिखते हैं, लेकिन अपने किसी ब्लॉग में उन्होंने इसका जिक्र नहीं किया। ढाई साल तक चुप्पी साधे रहे, ढाई साल तक रहस्य बनाये रहे। संसद में बहस भी हुई लेकिन जेटली जी ने कहीं भी इसका जिक्र नहीं किया। ”

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कांग्रेस नेता पी एल पुनिया के बयान को सूबत के तौर पर पेश किया। पीएल पुनिया ने कहा कि 1 मार्च 2016 को संसद के सेंट्रल हॉल में वित्त मंत्री अरुण जेटली और विजय माल्या के बीच मुलाकात हुई थी। पुनिया ने कहा, “मैं संसद के सेंट्रल हॉल में बैठा था, तभी मैंने देखा अरुण जेटली जी और विजय माल्या आपस में बात कर रहे हैं, खड़े होकर कोने में अंतरंग तरीके से बात कर रहे थे…फिर 5-7 मिनट बाद दोनों ने बैठकर भी बात की।” पुनिया ने आगे कहा कि उसके बाद जब तीन तारीख को मीडिया में ये छपा कि 2 तारीख को वो लंदन चले गये तो इस खबर को देखते ही उनकी प्रतिक्रिया थी कि वो दो दिन पहले ही अरुण जेटली से मिले थे। पुनिया ने 1 मार्च 2016 के संसद से सेंट्रल हॉल का सीसीटीवी फुटेज निकलवाने की मांग की है।

Next Stories
1 भाजपा के पूर्व वित्‍त मंत्री ने कहा- सदन में चर्चा के दौरान अरुण जेटली ने क्‍यों छुपाई माल्‍या से मिलने की बात
2 DUSU Election Results 2018: कांग्रेस के लिए आन का मुद्दा बना डूसू चुनाव! कॉलेजों में तैनात कर दिए 300 नेता
3 कांग्रेस पर बीजेपी का हमला- कालाधन इस्तेमाल कर चुके हैं राहुल गांधी
ये पढ़ा क्या?
X