ताज़ा खबर
 

कठुआ और उन्‍नाव में गैंगरेप की घटनाओं के विरोध में इंडिया गेट से कैंडल मार्च निकालेंगे राहुल गांधी

''लाखों भारतीयों की तरह आज मेरा दिल भी दुखी है। भारत में महिलाओं के साथ ऐसा व्‍यवहार जारी नहीं रह सकता। इस हिंसा के खिलाफ और न्‍याय की मांग के लिए आज रात मेरे साथ इंडिया गेट पर एक शांतिपूर्ण कैंडल लाइट मार्च का हिस्‍सा बनिए।''

rahul Gandhi, Congress presidentकांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कठुआ की घटना को ‘मानवता के खिलाफ अपराध’ बताया था। (Photo: PTI)

उत्‍तर प्रदेश के उन्‍नाव और जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ में हुई गैंगरेप की वारदातों के विरोध में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी मार्च निकालेंगे। गुरुवार (12 मार्च) की मध्‍यरात्रि को नई दिल्‍ली के इंडिया गेट पर गांधी एक कैंडल मार्च का नेतृत्‍व करेंगे। राहुल ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इस बात की जानकारी दी। उन्‍होंने लिखा, ”लाखों भारतीयों की तरह आज मेरा दिल भी दुखी है। भारत में महिलाओं के साथ ऐसा व्‍यवहार जारी नहीं रह सकता। इस हिंसा के खिलाफ और न्‍याय की मांग के लिए आज रात मेरे साथ इंडिया गेट पर एक शांतिपूर्ण कैंडल लाइट मार्च का हिस्‍सा बनिए।” इन दोनों घटनाओं के सामने आने के बाद देश में 2012 के निर्भया मामले जैसी बहस छिड़ गई है। उस समय भी दिल्‍ली में बड़ी संख्‍या में लोगों ने तत्‍कालीन सरकार के खिलाफ मार्च किया था।

राहुल गांधी ने कठुआ की घटना पर गुरुवार को ट्वीट भी किया था। उन्‍होंने लिखा था, ”आखिर कोई कैसे इतना जघन्‍य अपराध करने वाले अपराधियों का बचाव कर सकता है? कठुआ में (पीड़‍िता का नाम) के साथ जो कुछ भी हुआ, वह मानवता के खिलाफ जुर्म है। दोषी को सजा मिलनी ही चाहिए। हम क्‍या बन गए हैं अगर हम एक मासूम बच्‍ची के साथ हुई बर्बरता में राजनीति घुसा रहे हैं?”

जम्मू के कठुआ जिले में रस्साना जंगलों से 17 जनवरी को एक आठ वर्षीय बच्ची का शव बरामद हुआ था। बच्ची इससे एक सप्ताह पहले जंगल में घोड़ों को चराते हुए लापता हो गई थी। उसे एक मंदिर में कई दिन तक बंधक बनाकर रखा गया, उसे नशे में रखा गया, उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और फिर हत्या कर दी गई।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भाजपा विधायक और अन्य पर लड़की के साथ कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप है। अपने साथ हुए अपराध के मुद्दे को उठाने के लिए लड़की ने मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्महत्या की कोशिश की। उसके पिता को पुलिस ने उठा लिया। आरोप है कि उनकी बर्बर तरीके से पिटाई की गई और हिरासत में ही उनकी मौत हो गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कठुआ और उन्‍नाव की घटना पर सवाल पूछा तो इग्‍नोर कर गईं स्‍मृति ईरानी, देखें वीडियो
2 कमल हासन ने नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र- चुनाव से ज्‍यादा अहम हैं इंसान, पीएम हैं तो फर्ज निभाइए
3 मंदिर में बलात्‍कार, हत्‍या से पहले अफसर बोला- मुझे भी करना है…ऐसी बातें सामने आने के बाद आने लगे नेताओं के बयान
ये पढ़ा क्या?
X