ताज़ा खबर
 

PHOTOS: प्रियंका, राहुल ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, गले लगा परिजनों को दी हिम्मत, फोन नंबर ले बोले- हम आपके साथ हैं

राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए अमित कुमार कोरी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। यहां उन्होंने परिजनों को गले लगा हर परिस्थिति में साथ देने का वादा किया।

Author Published on: February 20, 2019 8:50 PM
प्रियंका, राहुल ने शहीदों के परिजनों को गले लगा दी हिम्मत। (Express Photo)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी बहन एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ शहीद अमित कुमार कोरी को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित प्रार्थनासभा में शामिल हुए। गले मिल परिवार को ढाढस बंधाया। कांग्रेस ने ट्वीट करके बताया कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी शहीद अमित कुमार कोरी को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित प्रार्थनासभा में शामिल हुए और परिवार वालों को ढाढस बंधाया। दोनों नेताओं ने शहीद के चित्र पर पुष्प अर्पित करके श्रद्धांजलि दी। शामली में हुई प्रार्थनासभा में कांग्रेस महासचिव एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद थे। प्रार्थनासभा में उत्तर प्रदेश के गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा भी शामिल हुए।

राहुल ने कहा कि दुख की इस घडी में हम सभी आपके साथ हैं। ”मैं कहना चाहता हूं कि हमें दु:ख है लेकिन साथ ही शहीद पर गौरव भी है कि इस देश के एक परिवार ने अपने पुत्र को भरपूर प्यार दिया और उसे पढ़ाया। पुत्र ने अपना प्यार, शरीर और हृदय देश को दिया। हम इस बात को कभी नहीं भूल सकते।”

राहुल गांधी ने कहा, ”मेरी बहन ने कहा कि एक प्रकार से हमारे पिता (पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी) के साथ भी यही हुआ था। हम आपकी पीड़ा समझते हैं। हम यहां केवल आपके साथ पांच मिनट बैठने आये हैं और यह बताने आये हैं कि हम आपका दु:ख बांटना चाहते हैं।”’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ”मैं सीआरपीएफ के शहीदों के परिवार वालों को कहना चाहता हूं कि दुनिया की कोई भी ताकत इस देश को पीछे नहीं ढकेल सकती। यह जांबाजों का देश है और उन्होंने मिसाल कायम की है। हम अपने हृदय की गहराइयों से और देश की ओर से आपका, आपके बेटे और पूरे परिवार का धन्यवाद करते हैं।”

उन्होंने कहा, ”यह देश हर किसी के लिए है और यह देश प्रेम और भाईचारे का देश है। यही भारत का संदेश है।” सभी कांग्रेसी नेता शहीद प्रदीप कुमार के घर भी गये। वहां उन्होंने शहीद की फोटो पर पुष्प अर्पित करके श्रद्धांजलि दी और परिवार वालों को ढाढस बंधाया। पुलवामा आतंकी हमले में उत्तर प्रदेश के 12 जवान शहीद हुए थे। इनमें से दो अमित कुमार और प्रदीप कुमार शामली से थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Odisha Bandh Tomorrow 2019: बीजेपी और कांग्रेस का ‘ओडिशा बंद’ समर्थन, मैट्रिक परीक्षा के लिए कही ये बात
2 हिमाचल में हिमस्खलन: सेना के 6 जवानों के शहीद होने की आशंका, ITBP के पांच बचाए गए
3 पीएम मोदी ने दिया प्रिंस सलमान को भोज: मेन्यू में गोलगप्‍पा से मुर्ग रसदार तक, बजे ये 12 गाने