scorecardresearch

भाजपा के शहजाद पूनावाला बोले- यह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं, ताजपोशी है, रोहन गुप्ता ने कहा- जरा बीजेपी में इलेक्शन की डेट बताइए?

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए 30 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। 17 अक्टूबर 2022 को चुनाव होंगे और दो दिन बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे।

भाजपा के शहजाद पूनावाला बोले- यह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं, ताजपोशी है, रोहन गुप्ता ने कहा- जरा बीजेपी में इलेक्शन की डेट बताइए?
बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला (Photo Source- Facebook)

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर 2022 को चुनाव होंगे। इस बीच अध्यक्ष पद के लिए संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट बढ़ती जा रही है। शशि थरूर और अशोक गहलोत के साथ इस लिस्ट में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ और पार्टी के दिग्गज नेता मनीष तिवारी का नाम भी सामने आ रहा है। इस मुद्दे पर न्यूज़ चैनल आजतक पर एक टीवी डिबेट के दौरान बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि यह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं ताजपोशी है। जिस पर कांग्रेस प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने पूछा, बीजेपी में इलेक्शन का डेट बताइए?

शहजाद पूनावाला ने कहा, “कांग्रेस विधायक दल की बैठक के होने का क्या औचित्य है क्योंकि नॉमिनेशन अगर हो रहा है तो इसका मतलब यह तय है कि यही बनना है।” उन्होंने आगे कहा, “एक बात साफ है कि यह चुनाव नहीं ताजपोशी है जैसे मुगल सल्तनत में होती थी। अशोक गहलोत को अध्यक्ष बनना है इसलिए उनकी मुख्यमंत्री की कुर्सी खाली करवाकर किसी और को बैठाया जा रहा है और इसलिए ही विधायक दल की बैठक हो रही है।”

नए अध्यक्ष प्रॉक्सी ही हैं: बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, “ये जो नए अध्यक्ष बन रहे हैं अशोक गहलोत वो प्रॉक्सी ही तो हैं। कांग्रेस नेता मुरलीधरन ने कहा था कि केवल जिनके ऊपर नेहरू परिवार का हाथ होगा वही जीत कर आएगा। यहां तक कि अशोक गहलोत ने खुद कहा कि राजस्थान में आने वाले दिनों में क्या होगा सोनिया गांधी और अजय माकन तय करेंगे।” शहजाद ने कहा, “24 सालों का इतिहास उठा कर देख लीजिए आपके यहां दो अध्यक्ष बने सोनिया और राहुल गांधी। हमारे यहां 9 अध्यक्ष बनाए गए।”

शहजाद पूनवाला ने कहा, “अब मुझे बताइए कि दिल्ली में इनके 280 डेलीगेट्स कब चुने गए और CWC के 12 सदस्य जो इलेक्ट होने हैं वो कब चुने जाएंगे।” जिसके जवाब में कांग्रेस प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने कहा, “कब चुनाव हुए? भाजपा में इलेक्शन की डेट बताइए और कितने कैंडीडेट खड़े हुए वो बताइये?

अध्यक्ष पद के लिए संभावित उम्मीदवार: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट में शशि थरूर, अशोक गहलोत के साथ मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ और पार्टी के दिग्गज नेता मनीष तिवारी का नाम भी सामने आ रहा है। इसके अलावा, पृथ्वीराज चौहान, मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे और कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया का नाम भी अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी को लेकर चर्चाओं में है। हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि पृथ्वीराज चव्हाण और मुकुल वासनिक चुनाव लड़ने से इन्कार कर चुके हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 25-09-2022 at 07:36:41 pm
अपडेट